Categories: Crime

वाराणसी – रंगे हाथ पकड़ा गया वक्फ बोर्ड का घुसखोर मुख्य निरीक्षक

इदुल अमीन

वाराणसी: वाराणसी के वक्फ के एक मुख्य निरीक्षक को एंटी करप्शन ब्यूरों ने 50000 हजार कर घूस लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा है। मामला फूलपुर थाना अंतर्गत कठीरांव का है। जहाँ स्थित मदरसा इस्लामिया वारसी के प्रबंधक से वक्फ बोर्ड के उपनिरीक्षक सुनील कुमार से घूस मांगी थी। दरअसल इस मदरसे में 12 अध्यापक कार्यरत हैं जिनके वेतन के लिए मदरसा प्रबंधक ने वक्फ बोर्ड में गुहार लगाईं थी। मामला जब मुख्य निरीक्षक सुनील कुमार के पास पहुँचा तो उसने वेतन पास करने के लिए प्रत्येक अध्यापक से कुल पचास हजार की घूस मांगी। जिसकी पहली क़िस्त आज देनी थी।

मदरसा प्रबंधक हैदर अली ने इसकी शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो से की। जिसके बाद ब्यूरों ने मुख्य निरीक्षक को कॉल कर पहली क़िस्त देने के लिए बुलाया तो उसने पुलिस लाइन के पास आने के लिए बोला। आरोपी सुनील जब यहाँ आया तो उसने पहली क़िस्त 5000 हजार रूपये जैसे ही थामी ब्यूरों ने उसी वक्त उसे रंगे हाथ पकड़ लिया।

एंटी करप्शन ब्यूरो आरोपी सुनील कुमार को गिरफ्तार करते हुए उसपर कानूनी करवाई में जूट गयी है। वहीँ पीड़ित मदरसा प्रबंधक हैदर का कहना है कि पिछले कई महीने से वेतन की मांग कर रहा हूँ। लेकिन घूस के कारण वेतन नहीं बन पा रहा है। हमने कई बार कोशिश की लेकिन मामला बिना रूपये के नहीं बन पा रहा था तब हमने यहाँ शिकायत की और उसके ऊपर करवाई भी हो गयी।

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

21 hours ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

21 hours ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

22 hours ago