Categories: Crime

पुलिस मुठभेड़ में इनामिया बदमाश प्रमोद गौड़ घायल

इदुल अमीन

वाराणसी. वाराणसी पुलिस को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी जब पचास हजार का इनामी बदमाश प्रमोद गौड़ पुलिस मुठभेड़ में घायल हो गया। प्राप्त समाचार के अनुसार डीरेका रेलवे क्रॉसिंग के पास बदमाशों और पुलिस टीम के साथ मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में वाराणसी पुलिस के एक दरोगा प्रदीप यादव को भी गोली लगी है। एनकाउंटर में 25 हजार का इनामी बनारसी यादव फरार बताया जा रहा है।

मुठभेड़ के सम्बन्ध में बताया गया कि वायरलेस पर सूचना प्रसारित हुई कि चोलापुर निवासी शातिर बदमाश प्रमोद गौड़ डीरेका के रास्‍ते किसी वारदात को अंजाम देकर भाग रहा है। सूचना के आधार पर वाराणसी क्राइम ब्रांच प्रभारी विक्रम सिंह व मंडुआडीह थाने सहित विभिन्‍न थानों की पुलिस ने डीरेका हेलीपैड के नजदीक रेलवे क्रासिंग के पास घेराबंदी कर दी। इसी बीच जैसे ही 50 हजार का इनामी बदमाश प्रमोद गौड़ अपने एक अन्य साथी के साथ मोटरसाइकिल से आता दिखा पुलिस ने उसे रुकने का इशारा किया। इस पर बदमाशों की ओर से पुलिस पार्टी पर फायर झोंक दिया गया। जिसमें एक गोली वाराणसी पुलिस के दारोगा प्रदीप यादव को बांह पर लगी है। वहीं बदमाशों की फायरिंग के बाद जवाबी कार्रवाई में प्रमोद गौड़ को गोली लगी है, जबकि उसका साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब बताया जा रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार फरार अपराधी पच्चीस हज़ार का इनामी बदमाश  बनारसी यादव है।

मुठभेड़ में गिरफ्तारी से चंद घंटे पहले प्रमोद ने अपने साथी बनारसी यादव के साथ शिवपुर क्षेत्र में विजय पाल से बाइक लूटी और फायरिंग कर भाग निकला। शिवपुर थाने में इसकी एफआईआर दर्ज की गई है। प्रमोद मंडुवाडीह क्षेत्र में किराये के मकान में रह रहा था। बीते अक्तूबर में फूलपुर थाना के गजोखर बरजी मोड़ पर 10 हजार के इनामी बदमाश तेतारू राजभर उर्फ जैद कुमार उर्फ जयप्रकाश को पुलिस ने गिरफ्तार किया। उस दौरान प्रमोद पुलिस पर फायरिंग कर भाग निकला था।

क्राइम ब्रांच के अनुसार, 23 आपराधिक मामलों के आरोपी चौबेपुर के धौरहरा निवासी तेतारू के गिरोह का प्रमोद सरगना है। यह गिरोह जिले के साथ गाजीपुर, जौनपुर और चंदौली सहित अन्य जनपदों के देहात क्षेत्रों के सराफा कारोबारियों को लूटने, भाड़े पर हत्या करने और अवैध असलहों की बिक्री के लिए कुख्यात है। तेतारू के साथ इस गिरोह का सदस्य संतोष राजभर जिला जेल में निरुद्ध है, जबकि 25 हजार का इनामी बनारसी यादव, विनोदी और राजेश यादव की पुलिस को तलाश है।

pnn24.in

Recent Posts

सेना के अफसर और उसकी मंगेतर के साथ पुलिस थाने में अभद्रता के आरोपों पर बीजेडी का प्रदर्शन

तारिक खान डेस्क: ओडिशा में आर्मी अधिकारी और उनकी मंगेतर के साथ पुलिस कस्टडी में…

6 mins ago

लेबनान पर इसराइल के ताज़ा अटैक से मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 8, कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में इसराइल के हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ…

17 hours ago

हिजबुल्लाह ने इसराइल पर राकेटों की बरसात करके लिया पेजर और वाकी टाकी अटैक का बदला, इसराइल ने 140 राकेटों के हमले की किया पुष्टि

प्रमोद कुमार डेस्क: लेबनान में पेजर और वाकी टाकी ब्लास्ट से मृतकों की संख्या बंधकर…

18 hours ago