Categories: UP

बरेली के साहू रामस्वरुप महाविद्यालय में ‘भारतीय अर्थव्यवस्था के विभिन्न आयाम’ विषय पर हुआ गोष्टी का आयोजन

करिश्मा अग्रवाल

बरेली । साहू राम स्वरूप महिला महाविद्यालय,बरेली में अर्थशास्त्र विभाग के तत्वाधान में ‘भारतीय अर्थव्यवस्था के विभिन्न आयाम’ शीर्षक के अंतर्गत विभागीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया । गोष्टी में छात्राओं ने पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से भारतीय अर्थव्यवस्था के विभिन्न पहलुओं को विस्तार पूर्वक प्रस्तुत किया ।

अर्थशास्त्र विभाग द्वारा आयोजित इस संगोष्टी में जीएसटी,एलपीजी, भारतीय अर्थव्यवस्था, मौद्रिक नीति,भारतीय रिजर्व बैंक, बेरोजगारी,भारतीय कृषि की इंद्रधनुष्य योजना आदि पर छात्राओं ने विचार व्यक्त किए।गोष्टी की निर्णायक के रूप में डॉ रीना अग्रवाल(विभागाध्यक्षा, अर्थशास्त्र विभाग) बरेली कॉलेज,बरेली उपस्थित रहीँ। गोष्टी में प्रथम स्थान स्तुति सक्सेना, द्वितीय स्थान अंजना व तृतीय स्थान पर सोनम शुक्ला रही।सांत्वना पुरस्कार मानसी गुप्ता, शिवानी गुप्ता और सृष्टि उपाध्याय को दिया गया। मुख्य अतिथि और निर्णायक डॉ रीना अग्रवाल ने छात्राओं के प्रयास को सराहते हुए उन्हें भविष्य में भी और अच्छे प्रदर्शन के लिए प्रोत्साहित किया।कार्यक्रम की अध्यक्षता अर्थशास्त्र विभाग की विभागाध्यक्षा डॉ अनामिका कौशिवा विभागाध्यक्ष द्वारा की गई।धन्यवाद ज्ञापन अर्चना शर्मा द्वारा किया गया। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से डॉ पूनम सिंह,डॉ रीना टंडन,अर्चना शर्मा का सहयोग रहा ।कार्यक्रम में डॉ प्रीति पाठक,डॉ कनक लता सिंह, डॉ प्रज्ञा रावत,डॉ सीमा अग्रवाल, डॉ राधा यादव, प्रगति आदि शिक्षिकाएं उपस्थित रहीँ ।

aftab farooqui

Recent Posts

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

3 hours ago

सेना के अफसर और उसकी मंगेतर के साथ पुलिस थाने में अभद्रता के आरोपों पर बीजेडी का प्रदर्शन

तारिक खान डेस्क: ओडिशा में आर्मी अधिकारी और उनकी मंगेतर के साथ पुलिस कस्टडी में…

3 hours ago

लेबनान पर इसराइल के ताज़ा अटैक से मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 8, कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में इसराइल के हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ…

21 hours ago