Categories: Crime

कबरी प्रधान को जेल से छूटने पर मार डालने की धमकी के मामले में हिस्ट्रीशीटर का भाई तलब

हरिशंकर सोनी

सुलतानपुर। कबरी प्रधान की हत्या के लिए दुष्प्रेरित करने के मामले में जेल गया हिस्ट्रीशीटर का भाई महेन्द्र अभी अन्य मुकदमो से छूट नहीे पाया था कि उस पर दर्ज एक और गम्भीर मामला सामने आ गया। जिसमें आरोपी महेन्द्र के खिलाफ पेशी से जेल जाते समय कोर्ट आये प्रधान जेपी निषाद को जेल से छूटने पर मार डालने की धमकी देने का आरोप लगा है। इस मामले में भी न्यायिक रिमांड की मांग को लेकर विवेचक की तरफ से सीजेएम कोर्ट में अर्जी दी गई। जिस पर अदालत ने आरोपी को आगामी 17 दिसंबर के लिए तलब किया है।

मामला कोतवाली नगर क्षेत्र के रामनगर कोट से जुड़ा है। जहाँ के रहने वाले हिस्ट्रीशीटर जितेन्द्र सिंह मुन्ना के भाई शारदा प्रसाद उर्फ राजाबाबू की कबरी गांव के लोगों ने बीते 19 अगस्त को पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। ग्रामीणों के हमले से घायल शारदा प्रसाद के एक सहयोगी की भी जान गई थी। मामले मे कबरी के प्रधान जेपी निषाद समेत अन्य पर मुकदमा दर्ज हुआ। वहीं जेपी निषाद की तरफ से महेन्द्र सिंह समेत अन्य पर रंगदारी मांगने का मुकदमा दर्ज कराया गया। इसके अलावा प्रधान की पत्नी की तहरीर पर भी जितेन्द्र सिंह मुन्ना सहित अन्य पर एक और रंगदारी का मुकदमा दर्ज हुआ।

इसी बीच प्रधान जेपी निषाद को जान से मारने के लिए दुष्प्रेरित करने का भी मामला सामने आया। जिसमे विवेचक की तरफ से पुन: दी गयी रिमांड अर्जी पर आरोपी महेन्द्र को इस मामले में भी जेल भेजने का कोर्ट ने आदेश दिया। जबकि हिस्ट्रीशीटर जितेंद्र सिंह अन्य मामलों में पहले से ही जेल मे निरुद्ध है।जल्द ही पुलिस उसे भी प्रधान की हत्या के लिए दुष्प्रेरित करने के आरोप में मुल्जिम बनाने की तैयारी में है। अभी इन मामलों से हिस्ट्रीशीटर जितेंद्र सिंह का परिवार उबर नहीं पाया था कि इसी बीच बीते 17 नवम्बर की घटना बताते हुए कबरी प्रधान जेपी निषाद के जरिए कोतवाली में महेंद्र सिंह के खिलाफ कोर्ट आये होने के दौरान जेल से छूटने पर जान से मार डालने की धमकी देने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया गया है। विवेचक ने धमकी के मामले में भी महेंद्र सिंह का रिमांड बनवाने के लिए कोर्ट में अर्जी दी है। जिस पर सीजेएम ने आगामी 17 दिसम्बर के लिए महेंद्र सिंह को जिला कारागार से तलब किया है।

pnn24.in

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

15 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

16 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

1 day ago