Categories: Lakhimpur (Khiri)UP

मितौली और मैलानी की प्रमुख खबरे फारुख हुसैन के साथ

निघासन खीरी। अपराधियों की धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे अभियान में पुलिस ने रविवार की देर रात गश्त के दौरान कई मामलों में वांछित चल रहे इनामी बदमाशों को धर दबोचा। पकड़े गए दोनों बदमाशों पर 15-15 हजार का इनाम घोषित है। दोनों बदमाशों को सोमवार की दोपहर जेल भेज दिया गया है

जानकारी देते हुए प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार त्यागी ने बताया कि वे अपनी टीम के साथ रोज की तरह गस्त कर रहे थे। गस्त के दौरान देर रात बम्हनपुर के पास उन्हें दो संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दिए। पुलिस ने उन दोनों संदिग्ध व्यक्तियों की तरफ बढ़ना शुरू किया, तब दोनों संदिग्ध व्यक्तियों ने पुलिस को अपनी तरफ बढ़ता देख भागने की कोशिश की, पुलिस ने दोनों संदिग्ध व्यक्तियों को धर दबोचा। पुलिस ने बताया की दोनों व्यक्ति बदमाश किस्म के हैं। दोनों पर गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा चल रहा है,और दोनों पिछले काफी समय से फरार चल रहे थे। दोनों की तलाश पुलिस को पिछले काफी समय से थी।

बदमाशों पर 15-15 हजार रुपये का इनाम भी है। इनामियां बदमाशों की पहचान बहादुर व सोनू के रूप में हुई है। दोनों के पास से 15 बोर व 12 बोर के तमंचे, जिंदा कारतूस जामा तलाशी बरामद हुए हैं। देर रात दोनों बदमाश किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे, तभी पुलिस की गस्त के दौरान दोनों बदमाशों को बम्हनपुर की बाग के पास से गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार त्यागी ने बताया कि एसपी खीरी के निर्देशन पर अपराधियों को धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत दोनों एनामिया बदमाशों को गिरफ्तार कर सुसंगत धाराओं में चालान कर जेल भेज दिया गया है। शातिर व फरार चल रहे अपराधियों को पकड़ कर सलाखों के पीछे भेजने का यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।

मैलानी खीरी//डाकघर मैलानी के उप डाकपाल द्वारा रिटायर्ड डाक कर्मी के खाते से एक लाख रुपए निकाल लिए,जैसे ही रिटायर्ड कर्मी को पता चला तो उसके परिजनों ने डाकघर पर हंगामा किया।

मैलानी डाकघर में तैनात उप डाकपाल जगदीश प्रसाद द्वारा बीती 15 दिसंबर को मैलानी के वार्ड नंबर 3 धर्मशाला मोहल्ला निवासी छूटकन्नू लाल के खाते से एक लाख रुपए निकाल लिए व सोमवार के दिन उक्त उप डाकपाल छूटकन्नू लाल के घर पर विड्रॉल बाउचर साइन कराने के लिए उनके घर पर पहुंचा और वाउचर पर साइन करने के लिए दबाव बनाने लगा जब छुटकन्नू लाल ने बाउचर पर साइन करने से मना कर दिया व उनको शक होने लगा तो उन्होंने अपने खाते की डाकघर में जाकर के जानकारी ली तो पता चला कि कि उनके खाते से 2 दिन पहले ही एक लाख रुपये निकाला जा चुका है,जैसे ही यह बात उन्हें पता चली तो उनके परिजन डाकघर में हंगामा करने लगे डाकघर में हंगामा होता देख सैकड़ों की संख्या में लोग डाक घर पहुंच गए और हंगामा करने लगे,

इसी दौरान मैलानी डाकघर में वार्षिक निरीक्षण को आए डाकघर गोला के निरीक्षक अमित कुमार ने मौके की नजाकत को समझते हुए उक्त उप डाकपाल पर सस्पेंशन की कार्रवाई के लिए उच्च अधिकारियों को लिख दिया है एवं हंगामे की खबर पाकर मौके पर पहुंचे थाना मैलानी के उपनिरीक्षक अजय कुमार मिश्रा ने बताया पीड़ित की तरफ से उन्हें उप डाकपाल जगदीश प्रसाद द्वारा की गई धोखाधड़ी की तहरीर मिल गई है जांच के बाद कार्यवाही की जाएगी। खबर लिखे जाने तक धोखाधड़ी में लिप्त उप डाकपाल जगदीश प्रसाद पीड़ित छूटकन्नू लाल से कानूनी कार्रवाई ना करने के लिए समझाने बुझाने में लगा रहा।

मितौली-खीरी। एसओ ने बैँकों में सुरक्षा मानकों का सोमवार को निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में उन्हें कई खामियां मिली। जांच के दौरान किसी भी बैंक का सायरन नहीं बजा। सभी के सायरन ठप पड़े हुए है।

उच्चाधिकारियों के निर्देश पर सोमवार को एसओ पुनीत सिंह ने कस्बे की स्टेट बैंक, इलाहाबाद बैंक, जिला सहकारी बैंक, इलाहाबाद यूपी ग्रामीण बैंक का निरीक्षण किया। एसओ ने बताया कि बैंकों में सीसीटीवी कैमरें, फायर बिग्रेड, सायरन आदि के इंतजाम देखें गए। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान कस्बे की किसी भी बैंक में सायरन नहीं बज रहा। यह गम्भीर मामला है। बैंक की सुरक्षा के साथ खिड़वाड़ किया जा रहा है। इलाहाबाद यूपी ग्रामीण बैंक में 7 महीनों से सायरन खराब है। सुरक्षा मानकों से खिड़वाड करने वाले बैंक प्रबंधकों को एसओ ने नोटिस थमा दिया है।

pnn24.in

Recent Posts

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

6 hours ago

सेना के अफसर और उसकी मंगेतर के साथ पुलिस थाने में अभद्रता के आरोपों पर बीजेडी का प्रदर्शन

तारिक खान डेस्क: ओडिशा में आर्मी अधिकारी और उनकी मंगेतर के साथ पुलिस कस्टडी में…

6 hours ago

लेबनान पर इसराइल के ताज़ा अटैक से मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 8, कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में इसराइल के हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ…

23 hours ago