Categories: NationalPolitics

सोशल मीडिया पर लोकप्रियता में पीएम को पीछे छोड़ रहे है राहुल गाँधी

आदिल अहमद

सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता बहुत अधिक है। हालांकि, पिछले एक साल में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर पीएम मोदी को जबरदस्त टक्कर दी है। ट्विटर पर इस वक्त मोदी के 44.7 मिलियन फॉलोअर्स हैं जबकि राहुल के 8.08 मिलियन। कम फॉलोअर्स के बाद भी पिछले एक साल में राहुल सोशल मीडिया पर बढ़त बनाने में सफल रहे हैं।

राहुल के प्रत्येक ट्वीट पर इंगेजमेंट पहले से काफी बढ़ी है। विरोधी खेमे का कहना है कि सोशल मीडिया पर इंगेजमेंट बढ़ाने के लिए राहुल गांधी की टीम पीआर कंपनी का सहारा ले रही है। कांग्रेस समर्थकों का कहना है कि पिछले एक साल में राहुल गाधी की लोकप्रियता और सक्रियता दोनों ही बढ़ी है!

खास बात यह भी है कि पीएम मोदी के ट्वीट में कूटनीति, नई योजनाओं समेत दूसरे मुद्दों का जिक्र होता है। राहुल के ट्वीट में किसान और रोजगार के साथ पीएम मोदी का अक्सर ही जिक्र रहता है। पीएम मोदी कांग्रेस अध्यक्ष की तुलना में काफी अधिक ट्वीट करते हैं, लेकिन राहुल के ट्वीट्स एंगेजमेंट के लिहाज से भारी पड़ रहे हैं। कांग्रेस के अध्यक्ष बनने के बाद से राहुल गांधी का ग्राफ सोशल मीडिया पर तेजी से बढ़ा है।

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

6 hours ago

सेना के अफसर और उसकी मंगेतर के साथ पुलिस थाने में अभद्रता के आरोपों पर बीजेडी का प्रदर्शन

तारिक खान डेस्क: ओडिशा में आर्मी अधिकारी और उनकी मंगेतर के साथ पुलिस कस्टडी में…

6 hours ago

लेबनान पर इसराइल के ताज़ा अटैक से मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 8, कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में इसराइल के हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ…

23 hours ago