Categories: Lakhimpur (Khiri)UP

नारी सशक्तिकरण अभियान के तहत फैलाई जागरूकता

फारुख हुसैन

पलिया कलां (लखीमपुर): मुख्यमंत्री के आदेश पर 20 नवंबर से 20 दिसंबर तक नारी सशक्तिकरण अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत सोमवार को ग्राम नगला में एक गोष्ठी आयोजित की गई। जिसमें पहुंचे बीडीओ डा. विनय कुमार और बाल विकास परियोजना अधिकारी सुमन सिंह ने महिलाओं, युवतियों को उनसे संबंधित विभिन्न योजनाओं की जानकारी देने के साथ उन्हें आवश्यक किट का वितरण किया। बीडीओ ने बताया कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत गांवों में शौचालयों का निर्माण किया गया है।

ग्राम नगला में भी शौचालय बन चुके हैं, जरूरी है कि ग्रामीण नियमित उसका प्रयोग करें तभी खुले में शौच का सपना पूरा हो सकता है। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास, टीकाकरण, एनआरएलएम के बारे में मौजूद महिलाओं को जानकारी दी। अंत में उन्होंने पुष्टाहार, आयरन की गोलियां, सैनिटरी नैपकीन की किट भी वितरित की।

सीडीपीओ ने मौजूद महिलाओं से बताया कि वे आंगनबाड़ी केंद्रों पर संचालित योजनाओं का लाभ उठाएं। हर महीने गर्भवती महिलाओं को पोषाहार का वितरण किया जा रहा है। अगर किसी को पोषाहार नहीं मिल पाता हो तो अवगत कराएं।  प्रधान अरूण कुमार ने भी सरकार द्वारा संचालित जनहितकारी योजनाओं का लाभ उठाने की अपील मौजूद महिलाओं से की।

pnn24.in

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

3 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

3 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

12 hours ago