विदेशियों पर भारी पड़े भारतीय डॉग, पलिया निवासी विक्की की जैको ने जीता खिताब

फारुख हुसैन

पलिया कलां खीरी। देहरादून में आयोजित डाग शो में विदेशियों के मुकाबले भारतीय डाग भारी रहे। डॉग शो का उद्घाटन धूमधाम से शुरू हुआ। जिस में पलिया के बिजौरिया फार्म निवासी विक्की रूप राय की चाऊ चाऊ ब्रीड की जैको को बेस्ट ऑफ ब्रीड, रिजर्व बेस्ट ऑफ ब्रीड खिताब मिला, जिसे निर्णायक मंडल के रसिया से आए जूलिया और डिमाइट्री ने चुना।

दून वैली कैनल क्लब द्वारा देहरादून के रेन्जर कॉलेज ग्राउंड में डॉग शो के दौरान देश ही नहीं विदेश तक के कुत्तों ने हिस्सा लिया अलग अलग नस्ल के कुत्तों में आयोजन में अपना जलवा बिखेरा। कार्यक्रम के आयोजक नवनीत चौधरी ने बताया देश ही नहीं विदेशों तक के कुत्ते हिस्सा लेने के लिए डॉग शो में आए थे।

डॉग शो में विजयी चाऊ चाऊ ब्रीड के डांग मालिक बिक्की रूप राय ने बताया कि उनको अपने डॉग से बहुत प्यार है और वह एक पल भी इनके बिना नहीं रह सकते। जहां वोडका के अलावा उनके एक अन्य डॉग ने प्रतियोगिता में चौथा स्थान प्राप्त किया है। शो का आयोजन केनल क्लब भारत की ओर से किया गया।

चाऊ चाऊ जैको का खर्चा एक सदस्य से ज्यादा

मनरूप पप्पी हाऊस के मालिक विक्की के मित्र सोनू धारिवाल का कहना है कि चाऊ चाऊ ब्रीड के एक डाग का खर्चा परिवार के सदस्य से ज्यादा है। उनका कहना है कि एक डाग पर हर माह 4 से 5 हजार रुपये का खर्चा होता है। उनका कहना है कि जो डांग शाकाहारी होते हैं, उन्हें प्रोटीन के लिए ज्यादा से ज्यादा दूध उत्पाद खिलाने चाहिए।

pnn24.in

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

15 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

16 hours ago