Categories: Allahabad

पुलिस ने हॉस्टल और लॉज में की छापेमारी, आइडी चेक किया

तारिक खान

प्रयागराज : इलाहाबाद विश्वविद्यालय के हॉस्टलों में छापेमारी अभियान के बाद अब पुलिस और आरएएफ ने प्राइवेट हॉस्टल और लॉजों में चेकिंग अभियान शुरू कर दिया है। एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव के नेतृत्व में पुलिस और आरएएफ ने करेली और खुल्दाबाद में रूट मार्च कर लोगों में सुरक्षा का भरोसा जगाया। इसके अलावा सिविल लाइंस और धूमनगंज थाना क्षेत्र के हॉस्टल, लॉज और खाली मकानों की जांच की गई। वहां रहने वाले छात्रों की आइडी का वेरीफिकेशन किया गया।

रोहित हत्याकांड के बाद पुलिस का अभियान जारी

इविवि के पीसीबी हॉस्टल में रोहित शुक्ला की हत्या के बाद हाईकोर्ट के आदेश पर पुलिस लगातार हॉस्टलों और लाजों के खिलाफ अभियान चला रही है। इविवि के हॉस्टलों में 574 कमरों को खाली कराने के बाद अब पुलिस ने प्राइवेट हॉस्टल, लॉज को लेकर सख्ती शुरू कर दी है। इसी क्रम में एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव के मुताबिक, तीन थानों की फोर्स और आरएएफ ने खुल्दाबाद, करेली, नूरुल्ला रोड, रोशनबाग, बेनीगंज, चकिया आदि में रूट मार्च किया। जवानों ने गली मुहल्लों में पैदल घूमकर सुरक्षा का लोगों को भरोसा दिलाया।

लॉजों व प्राइवेट हॉस्टलों के कमरों की तलाशी ली
इसके अलावा सिविल लाइंस और धूमनगंज के लॉजों में तलाशी अभियान चलाया गया। सिविल लाइंस के दस तो धूमनगंज के 11 प्राइवेट हॉस्टल और लॉज में पहुंच पुलिस ने वहां रहने वालों की आइडी चेक कर कमरों की तलाशी ली। राजरूपपुर चौकी प्रभारी श्रवण कुमार के मुताबिक, राजरूपपुर, झलवा, कालिंदीपुरम आदि में 11 लॉजों में जांच कर वहां रहने वालों की आइडी का वेरीफिकेशन किया गया। कुछ खाली मकानों में बड़ी संख्या में छात्र रह रह हैं, वहां भी पूछताछ कर उनकी आइडी चेक की गई।

aftab farooqui

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

6 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

6 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

15 hours ago