Categories: Allahabad

विधायक के चालक ने फांसी लगाकर दी जान

आफ़ताब फ़ारूक़ी

प्रयागराज। कीडगंज थाना क्षेत्र में स्थित भाजपा विधायक हर्षवर्धन बाजपेयी के घर पर बने नौकर सर्वेन्ट क्वाटर में उनके कार चालक ने आत्महत्या कर ली। रविवार ग्यारह बजे जानकारी होते ही पुलिस को सूचना दी गई। सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस ने शव कब्जे में लेकर विधिक कार्रवाई की। उसने आत्महत्या क्योंकि यह अभी राज बना हुआ है।
झूंसी थाना क्षेत्र के आवास विकास कालोनी निवासी सोनू कौशल 28वर्ष पुत्र स्वर्गीय बसन्त लाल छह भाइयों में तीसरे नम्बर का था। उसकी मां कलावती कहना है कि उसे गोंद लेकर मैने पाला था। वह भाजपा विधायक हर्षवर्धन के यहां विगत दस वर्ष से कार की ड्राइवरी करता और उन्हें के घर पर ही सवेन्ट क्वाटर में रहता था। रविवार को उसका आवकास रहता था। विधायक हर्षवर्धन बाजपेयी दूसरे चालक को लेकर घर चुनाव प्रचार के लिए निकल गए। घर पर मौजूद कर्मचारियों ने सुबह लगभग साड़े ग्यारह बजे जाकर उसके कमरे देखा तो वह फांसी के फंदे पर लटक रहा था। यह देखते ही इसकी सूचना विधायक को दी। भाजपा विधायक ने घटना की सूचना तत्काल फोन से कीडगंज इंस्पेक्टर को खबर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दरवाजे को किसी तरह खोला गया, दरवाजा अन्दर से बन्द था। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी और शव का पंचनामा करके अन्त्य परीक्षण के लिए भेज दिया। इस बीच भाजपा विधायक हर्षवर्धन भी पहुंचे और उसके परिवार के लोगों को खबर दी। खबर मिलते ही उसकी मां कलावती तथा परिवार के अन्य लोग पहुंचे।
उसके परिजनों कहना है कि वह कलावती का अपना पुत्र नहीं था, उसे गोंद लेकर बचपन से पाला और बड़ा होकर वह गाड़ी चलाने लगा। दस पूर्व वह हर्षवर्धन बाजपेई की कार चलाने लगा। जिसके बाद से वह अधिक तर इनके घर पर ही रहता था। अपने घर बहुत कम जाता था। पुलिस कहना है कि उसने आत्महत्या की है। आत्महत्या की वजह क्या है यह अबतक साफ नहीं हो पाया है।

aftab farooqui

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

10 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

11 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

19 hours ago