Categories: Ballia

दहेज की खातिर काट डाला नवविवाहित का गला

उमेश गुप्ता

बिल्थरारोड (बलिया)। उभांव थाना क्षेत्र के ग्राम रौसडा में नीतू शर्मा (26) नामक एक बहु की रविवार को गला काट कर दर्दनाक घटना हो गयी है। गाजीपुर जिले के नोनहरा थाना क्षेत्र के ग्राम सम्मन पुर निवासी मृतका नीतू के पिता कन्हैया शर्मा ने इस घटना को दहेज हत्या से जोड़ते हुए अपने दामाद रानू शर्मा व समधी दामोदर शर्मा को नामजद आरोपी बनाते हुए उभांव थाने में भादसं. की धारा 498 ए, 304बी व 3/4डीपी एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज करा दिया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम हेतु बलिया भेज दिया हैं। घटना को लेकर चर्चाओ का बाजार गर्म है।
इस घटना को लेकर गांव में फैली चर्चाओ के अनुसार बताया गया है कि मृतका नीतू शर्मा का पति रानू शर्मा से आपस मे संतोष जनक सम्बन्ध कभी नही रहा। वह खराब चाल चलन के चलते वह अपने पति को पति का हक नही देना चाहती थी। आपसी संबंध की खराबी के कारण वह अक्सर मायके में ही रहा करती थी। उसका एक पुत्र मायके में ही रह रहा है। इस घटना से करीब 20 दिन पूर्व ही नीतू अपने मायके में करीब एक साल तक समय गुजरने के बाद अपने ससुराल रौसडा आयी थी। पत्नी की गलत हरकतों से पति रानू आजिज आ चुका था। पति रानू अपनी पत्नी नीतू को लेकर सूरत में नौकरी कर रहा था। वहां भी बराबर विवाद होता रहता था।
घटना कब हुई कोई नही बता पा रहा है। नीतू की सास किसी बीमार रिश्तेदार को देखने बिल्थरारोड गयी हुई थी। जब वह घर वापस हुई तो बहु को लहू लुहान हालत व मृत देख उसके होश उड़ गए। मौके पर रानू शर्मा भी नही मिला। फिर घटना की सूचना पुलिस को दी गयी। उभांव थाने के निरीक्षक राजेश कुमार सिंह ने घटना का गहराई से निरीक्षण किया। और तहरीर के अनुसार घटना की प्राथमिकी दर्ज कर शव को पीएम हेतु बलिया भेज दिया। परिजन आरोप को मनगढंत करार दे रहे हैं।
घटना की सच्चाई क्या है उसकी जांच करने के लिए विवेचक सीओ रसड़ा केपी सिंह को बनाया गया है। जो घटना कु असलियत जांच बाद ही पता चल सकेगा। वैसे इस घटना को लेकर तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है।

aftab farooqui

Recent Posts

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

6 hours ago

सेना के अफसर और उसकी मंगेतर के साथ पुलिस थाने में अभद्रता के आरोपों पर बीजेडी का प्रदर्शन

तारिक खान डेस्क: ओडिशा में आर्मी अधिकारी और उनकी मंगेतर के साथ पुलिस कस्टडी में…

6 hours ago

लेबनान पर इसराइल के ताज़ा अटैक से मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 8, कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में इसराइल के हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ…

24 hours ago