Categories: Politics

वाराणसी –  भारी भीड के साथ किया कांग्रेस के अजय राय ने नामांकन, देखे वीडियो – कांग्रेसी कार्यकर्ताओ ने किया मीडिया कर्मियों से दुर्व्यवहार

ए जावेद

वाराणसी। उमस भरी गर्मी में भी भारी भीड़ के बीच कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय ने आज नामांकन पत्र दाखिल किया। कई साधू संतो और प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर के साथ आज नामांकन जुलूस जैतपुरा थाना क्षेत्र स्थित कच्चिबाग के आज़ाद पार्क से उठकर पीलीकोठी- विशेश्वरगंज, मैदागिन, लहुराबीर, नदेसर होते हुवे कचहरी परिसर स्थित नामांकन कक्ष पंहुचा।

नामांकन के पश्चात अजय राय ने हमसे बात करते हुवे कहा कि मोदी के खिलाफ ये लड़ाई सत्य की असत्य के खिलाफ लड़ाई है। पांच साल तक झूठ के बुनियाद पर चली सरकार के खिलाफ ये सत्य की लड़ाई है। काशी की जनता काशी से प्रेम करती है और काशी यहाँ की जनता के साँसों में बसा हुआ है। काशी की संस्कृति से किसी को खेलने की इजाज़त नही दिया जायेगा। लोग कहते है कि उनके पक्ष में लहर है। देश के कोने कोने से आये लोग यहाँ नामांकन कर रहे है यह इस बात का प्रतीक है कि देश में उनके लिए गुस्से की लहर है।

इससे पहले आज नामांकन जुलूस जैतपुरा (पीलीकोठी) स्थित कच्चीबाग के आज़ाद पार्क से रवाना हुआ। जुलूस का नेतृत्व प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर स्वयं कर रहे थे। उत्साह से भरे कांग्रेसी कार्यकर्ता शायद कुछ अधिक ही उत्साह से भरे हुवे थे। इस उत्साह का ही शायद नतीजा था कि कुछ कांग्रेसी मीडिया कर्मियों से ही उलझ पड़े। यही नही उन्होंने मीडिया कर्मियों से अभद्रता भी किया, ये सब कुछ मीडिया कर्मियों के साथ पार्टी के बड़े नेताओ के सामने होता रहा और कांग्रेस के कद्दावर नेता मूकदर्शक बने रहे।

गुड्डू पंडित नाम है हमरा बहुत पत्रकार देखले हई

एक कुछ अधिक उत्तेजित कार्यकर्ता महोदय की तो बात ही निराली थी। वो खुद को कांग्रेस का राष्ट्रीय पदाधिकारी से भी बड़ा पदाधिकारी समझते हुवे मीडिया कर्मियों के साथ धक्का मुक्की करने लगे। इस धक्का मुक्की में एक वरिष्ठ पत्रकार का कैमरा टूटते हुवे बचा। इसके बाद हुई मुहाचाही में सज्जन ने बड़े ही ताव से अपना परिचय दिया कि गुड्डू पंडित हमार नाम ब, बहुत देखले हई पत्रकार। होईबा पत्रकार अपने घरे का। ई हम लोगन का जुलूस हओ। ईहा जो होई हमही लोगन करब।

उनके इस बात का जवाब तो सभी मीडिया कर्मियों के पास उपलब्ध था। परन्तु दुनिया के हर इंसान से मुह लगना मीडिया कर्मियों की अपनी तौहीन है। वैसे सज्जन को खुद ही सब करना था तो फिर कांग्रेस नेतृत्व आखिर किस बात का प्रेस नोट और प्रेस आमंत्रण भेज कर मीडिया संस्थानों को मीडिया कर्मियों को बुला रही थी। समझ में जो सबसे बड़ी बात नही आई वह यह थी कि जो स्थिति गुड्डू पंडित अपनी बता रहे थे और खुद को प्रत्याशी अजय राय का अभिन्न अंग बता रहे थे, वह क्या अब कोई प्रेस कांफ्रेंस करके अपनी बात नही रखेगे। क्या चुनाव उनका सीधे जनता से जाकर संवाद करने से ही पूरा हो जायेगा।

बहरहाल, हम पत्रकारों को तो निष्पक्ष पत्रकारिता करने पर यह सब इनाम में मिलने लगा है। गुड्डू पंडित जैसे जाने कितने लोग है राजनीत में जो खुल्लम खुल्ला पत्रकारों को गालिया देते रहते है। वैसे उनका काम भी राजनीत का बिना पत्रकारों के नही चलता। वही इस सम्बन्ध में प्रत्याशी अजय राय से बात करने पर उन्होंने इस घटना की जानकारी नही होने की बात बताई। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं तफ्तीश करूँगा इस घटना की।

pnn24.in

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

1 hour ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

2 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

11 hours ago