Categories: NationalPolitics

भाजपा सांसद उदित राज ने थामा कांग्रेस का हाथ, कहा दलितों के लिये लड़ाई लड़ता रहूँगा

आफताब फारुकी

नई दिल्ली: इंडियन जस्टिस पार्टी बनाकर अपने समाज हेतु कार्य कर रहे उदित राज ने अपनी पार्टी का विलय 2014 में भाजपा से कर लिया था। इस विलय के बदले भाजपा ने उनको दिल्ली की उत्तर पश्चिम लोकसभा सीट का टिकट भी दिया और वह जीते भी। पांच साल के इस साथ के बाद अब उदित राज से भाजपा शायद किनारा करना चाहती होगी तभी उसने उनकी सीट से गायक हंसराज हंस को टिकट देकर उदित राज का टिकट काट दिया है। इससे नाराज़ उदित राज ने कुछ दिन तक ट्वीटर अकाउंट पर से अपने नाम के आगे से चौकीदार शब्द हटा दिया था। उसके बाद टिकट काटने के बाद उन्होंने एक बार फिर नाम के आगे चौकीदार शब्द लगा दिया था। ऐसा कयास लगाया जा रहा था कि शायद नाराज़ उदित राज को भाजपा ने मना लिया होगा।

इसके उपरांत आज बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में सांसद उदित राज कांग्रेस में शामिल हुए। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, उदित राज ने बुधवार को सुबह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की जिन्होंने पार्टी में उनका स्वागत किया। पिछले लोकसभा चुनाव में उत्तर पश्चिमी दिल्ली सीट से भाजपा के टिकट पर सांसद बने राज को इस बार टिकट नहीं मिला जिसके बाद से वह खुलकर नाराजगी जाहिर कर रहे थे।

बता दें कि उदित राज का टिकट काटकर बीजेपी ने हंसराज हंस को टिकट दिया है। दिल्ली की उत्तर पश्चिम संसदीय सीट से सांसद उदित राज ने मंगलवार को दावा किया था कि उन पर भाजपा छोड़ने का दबाव बनाया जा रहा है। गौरतलब है कि भाजपा ने इंडियन जस्टिस पार्टी के इस पूर्व प्रमुख को लोकसभा चुनाव के लिए इस बार टिकट नहीं दिया है। भाजपा ने उनकी जगह गायक हंस राज हंस को टिकट दिया है।

pnn24.in

Recent Posts

बड़ी कम्पनियों की दवाये हो रही गुणवत्ता में फेल, फिर आखिर भरोसा करे तो करे किस पर ?

तारिक आज़मी डेस्क: कल 53 दवाये गुणवत्ता के अपने परिक्षण में फेल हो गई। बड़ी…

11 hours ago

इस्तीफे पर सिद्धरमैया ने फिर कहा ‘जब मैंने कुछ गलत नही किया तो इस्तीफा क्यों दू ?’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मूडा केस में इस्तीफ़ा देने से साफ़…

11 hours ago

बदलापुर एनकाउंटर पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम फडणवीस ने कहा दो टुक ‘हमला होगा तो पुलिस क्या ताली बजाएगी’

आफताब फारुकी डेस्क: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बदलापुर में एक स्कूल में दो…

12 hours ago