Categories: Politics

सपा को लगा वाराणसी में तगड़ा झटका, शिवपाल की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने किया कांग्रेस प्रत्याशी को समर्थन

तारिक आज़मी/ए जावेद

वाराणसी। वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय को शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने समर्थन कर दिया है। आज एक संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के महानगर अध्यक्ष इस्माईल खान गुड्डू ने कहा कि वाराणसी में नरेंद्र मोदी को चुनौती केवल कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय दे रहे है। एक स्पष्ट जनादेश के तरफ कांग्रेस बढ़ रही है। शायद यही कारण है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब बहकी बहकी बाते करने लगे है।

इस अवसर पर मीडिया के प्रश्नों का उत्तर देते हुवे कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय ने कहा कि वाराणसी की जनता ने काशी से एक आधुनिक औरंगज़ेब को चुन लिया है। वाराणसी बाबा विश्वनाथ की नगरी है और इस आधुनिक औरंगजेब ने उनके दर्शन के लिये भी जज़िया कर लगा दिया है। उच्च न्यायालय के आदेशों के उपरांत भी मंदिरों को तोड़ा जा रहा है। ये एक आधुनिक औरंगजेबी चाल है हिन्दू संस्कृति को समाप्त करने के लिये।

अजय राय ने कहा कि अहंकारी प्रधानमंत्री है मोदी जी, बाबा विश्वनाथ को वह मुक्त कराने की बात करते है। किसी की क्या औकात है कि बाबा विश्वनाथ को मुक्त करवाये, बाबा के पास संसार खुद मुक्ति के लिये आता है।

अजय राय ने एक प्रश्न का उत्तर देते हुवे कहा कि मोदी जी ने चुनाव राजीव गांधी के नाम पर लड़ने को कहा है और मैं घोषणा करता हु कि वाराणसी से मैं राजीव गांधी के नाम पर ही चुनाव लड़ रहा हु, और इस बार काशी की जनता उनके अहंकार को समाप्त कर देगी।

इस समर्थन के बाद राजनीतिक जानकारों की माने तो यह गठबंधन को वाराणसी लोकसभा सीट पर एक बड़ा झटका है। जिस वर्ग के वोट पर सपा दावेदारी करती है उसी वोट कर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी भी दावा करती है। इस समर्थन के बाद सपा के यादव वोट बैंक में सेंधमारी करती हुई कांग्रेस वाराणसी में दिखाई दे रही है। बताते चले कि वाराणसी में लोकसभा चुनाव में मतदान अंतिम चरण 19 मई को होगा। यहां से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ गठबंधन ने कांग्रेस छोड़ सपा का दामन थामने वाली शालिनी यादव को टिकट दिया है वही कांग्रेस ने 2014 के अपने प्रत्याशी अजय राय पर एक बार फिर विश्वास किया है।

pnn24.in

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

3 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

4 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

12 hours ago