Categories: Lakhimpur (Khiri)

एसएसबी ने मनाया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस

फ़ारुख हुसैन

पलिया कलां

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह के अवसर पर 39 वाहिनी सशस्त्र सीमा बल पलियाकलां के मुख्यालय पर योग का आयोजन किया गया । इसके लिए संपूर्णानगर से के सी एम योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा संस्थान, बरेली के डॉक्टर विवेक कुमार मिश्रा व डॉक्टर एस के रस्तोगी एवं सुश्री सिमर और कविता को बुलाया गया था।इस कार्यक्रम की तैयारी और अभ्यास को विगत एक माह से लगातार किया गया था।
गृहमंत्रालय के आदेशानुसार श्री मुन्ना सिंह, कमांडेंट की देखरेख में इसका आयोजन किया गया था ।इस अवसर पर सर्व श्री राजीव आहलुवालिया, द्वितीय कमान अधिकारी,संजीव कुमार, डिप्टी कमांडेंड व संजय यादव, डिप्टी कमांडेंड सहित सभी अधिकारी व जवान उपस्थित रहे।इस कार्यक्रम का आयोजन सीमाओं पर स्थापित विभिन्न सीमा चौकियों पर भी किया गया।

इस योग दिवस पर श्री मती किरण सिंह, अध्यक्षा, संदीक्षा , 39वीं वाहिनी की अगुवाई में संदीक्षा परिवार की सभी महिला सदस्यों व बच्चों ने भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। *योग के दौरान माताओं के विभिन्न आसनों का लाभ बच्चों ने भी समझा।* इस कार्यक्रम में कुल 512 बल सदस्यों तथा अन्य व्यक्तियों ने भाग लिया जिसमें 122 सामान्य नागरिक तथा 90 महिलाएं और बच्चे सम्मिलित हुए।

aftab farooqui

Recent Posts

लेबनान पर इसराइल के ताज़ा अटैक से मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 8, कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में इसराइल के हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ…

7 hours ago

हिजबुल्लाह ने इसराइल पर राकेटों की बरसात करके लिया पेजर और वाकी टाकी अटैक का बदला, इसराइल ने 140 राकेटों के हमले की किया पुष्टि

प्रमोद कुमार डेस्क: लेबनान में पेजर और वाकी टाकी ब्लास्ट से मृतकों की संख्या बंधकर…

7 hours ago