Categories: Gaziabad

नगर पालिका द्वारा विज्ञापनों में हो रहे भेदभाव पर पत्रकारों ने उठाई जांच की मांग, संज्ञान नहीं लिया तो होगा आंदोलन

सरताज खान

गाजियाबाद लोनी। नगर पालिका परिषद लोनी में अधिकारी पत्रकारो व दैनिक अखबारों से भेदभाव किया जा रहा है। मामले में शुक्रवार को ऑल इंडियन रिपोर्टर्स एसोसिएशन (आईरा) टीम ने एसडीएम लोनी प्रशांत तिवारी को शिकायती पत्र देकर अवगत कराया है कि काफी समय से देखा जा रहा है कि कुछ दैनिक अखबारों के डीएवीपी रेट लिस्ट व संस्था के पत्र सालो से नगर पालिका ऑफिस में धूल फांक रहे है। जिन पर नगर पालिका ध्यान नही दे रही है और कुछ दैनिक/साप्ताहिक अखबार जो डीएवीपी या राष्ट्रीय भी नही है ,उन्हें नगर पालिका द्वारा जारी की गई प्रेस विज्ञप्ति व सरकारी विज्ञापन लगातार दिए जा रहे है। जबकि नगर पालिका में बैठे अधिकारी गैर सरकारी नही है।जिनका पत्रकारो / दैनिक अखबारों के साथ भेदभाव करना असवैधानिक है।

आईरा लोनी तहसील अध्यक्ष सरताज खान का आरोप है कि नगर पालिका परिषद लोनी में विज्ञापनों के नाम पर भृष्टाचार हो रहा है जिसकी जांच कराना अति आवश्यक है और नगर पालिका में पत्रकारो व अखबारों के साथ भेदभाव कर रहे अधिकारियों को तत्काल हटाया जाए। आईरा पत्रकारो व अखबारों के साथ भेदभाव बर्दाश्त नही करेगी।श्री खान ने कहा है कि अगर जल्द ही संज्ञान नही लिया गया तो आईरा के बैनर तले नगर पालिका के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा। आईरा तहसील अध्यक्ष ने मांग की है कि नगर पालिका परिषद लोनी में सरकारी विज्ञापनों की आड़ में भृष्टाचार की जांच कराई जाए और पत्रकार (लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ)हित को ध्यान में रखते हुए भेदभाव कर रहे अधिकारियों/कर्मचारियों को अविलम्ब हटाया जाए ,जिससे नगर पालिका में पत्रकारो के साथ हो रहे शोषण पर अंकुश लगाया जा सके।

aftab farooqui

Recent Posts

लेबनान पर इसराइल के ताज़ा अटैक से मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 8, कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में इसराइल के हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ…

7 hours ago

हिजबुल्लाह ने इसराइल पर राकेटों की बरसात करके लिया पेजर और वाकी टाकी अटैक का बदला, इसराइल ने 140 राकेटों के हमले की किया पुष्टि

प्रमोद कुमार डेस्क: लेबनान में पेजर और वाकी टाकी ब्लास्ट से मृतकों की संख्या बंधकर…

7 hours ago