Categories: National

जेल से बाहर आ सकता है डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह, पेरोल के लिये लिखा पत्र, कहा खेती करना है

आदिल अहमद/रिजवान अंसारी

नई दिल्ली: आजीवन कारावास की सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा के मुखिया गुरमीत राम रहीम सिंह कुछ समय के लिए बाहर आ सकते है। उसने खेती हेतु 42 दिनों की पेरोल माँगा है। अर्ज़ी दाखिल किए जाने के बाद जेल अधीक्षक ने सिरसा जिला प्रशासन को खत लिखा है। जेल अधीक्षक ने गुरमीत राम रहीम के पक्ष में रिपोर्ट दी है।

अधिकारियों  के अनुसार जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह ने हरियाणा के सिरसा में अपने खेतों में खेती करने के लिए एक महीने से अधिक समय की पैरोल मांगी है। गुरमीत की ओर से 42 दिन की पैरोल की अर्जी दाखिल किए जाने के बाद जेल अधीक्षक ने सिरसा जिला प्रशासन को पत्र लिखा है। 18 जून को लिखे गए पत्र में अधिकारियों ने यह बताने के लिए कहा है कि गुरमीत की पैरोल पर रिहाई संभव है या नहीं।

जेल अधीक्षक ने पत्र में उल्लेख किया है कि गुरमीत का जेल में व्यवहार ठीक है और उसने किसी नियम का उल्लंघन नहीं किया है।

वही दूसरी तरफ हरियाणा सरकार के मंत्री केएल पंवार ने भी कहा है कि सभी दोषियों को दो साल बाद पैरोल का हकदार माना जाता है। अगर किसी दोषी का जेल में अच्छा आचरण होता है, तो जेल प्रशासन की रिपोर्ट के आधार पर कमिश्नर अंतिम फैसला लेते हैं।

जिला प्रशासन को एक रिपोर्ट रोहतक मंडल के आयुक्त को सौंपने के लिए कहा गया है। साथ ही इसकी एक प्रति जेल अधीक्षक को देने के लिए कहा है। सिरसा पुलिस ने पत्र मिलने के बाद राजस्व विभाग से यह जानने के लिये संपर्क किया है कि डेरा प्रमुख के पास कितनी जमीन है। सिरसा के पुलिस उपाधीक्षक राजेश कुमार ने बताया, “हमने राजस्व विभाग से पूछा है कि उनके नाम पर कितनी जमीन है। इसकी जानकारी मिलनी अभी बाकी है।”

pnn24.in

Recent Posts

लेबनान पर इसराइल के ताज़ा अटैक से मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 8, कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में इसराइल के हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ…

15 hours ago

हिजबुल्लाह ने इसराइल पर राकेटों की बरसात करके लिया पेजर और वाकी टाकी अटैक का बदला, इसराइल ने 140 राकेटों के हमले की किया पुष्टि

प्रमोद कुमार डेस्क: लेबनान में पेजर और वाकी टाकी ब्लास्ट से मृतकों की संख्या बंधकर…

15 hours ago