Categories: UP

महिला के लाश से कहाँ गये जेवर, परिजनों ने लगाया पुलिस व शव विच्छेद कर्मी पर आरोप

प्रदीप दुबे विक्की

ज्ञानपुर, भदोही। सुरियावां थाना क्षेत्र के पट्टीबेजांव गांव में मंगलवार की शाम बाइक से गिरकर दुर्घटना में जख्मी महिला की मौत पर उसका शव ज्ञानपुर जिला चिकित्सालय स्थित पोस्टमार्टम हाउस में रखवा दिया गया था।  बुद्धवार को यहां उसके शव से स्वर्ण-आभूषण गायब होने के आरोप नें बखेड़ा खड़ा कर दिया है। पहले तो परिजनों ने जमकर हंगामा किया बाद में लोगों के समझाने बुझाने पर परिजन खामोश रहकर वापस चले गए।

वाकया कुछ इस तरह से है कि ग्राम सिरसा थाना सराय इनायत जनपद प्रयागराज निवासी अवधेश की 40 वर्षीय पत्नी प्रमिला देवी सरोज अपने भांजे कन्हैयालाल के साथ मंगलवार को भदोही के सुरियांवां थाना क्षेत्र के कसियापुर नामक गांव में एक शादी का रिश्ता तय करने आई थी। यहां पर शाम को बाइक पर बैठकर वापस घर जा रही थी कि सुरियावा थाना क्षेत्र के पट्टी बेजाव गांव के पास अचानक बाइक उछलने से सर के बल वह सड़क पर जा गिरी और गंभीर रूप से घायल हो गई। घायल अवस्था में उसे उपचार हेतु सुरियांवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने देर शाम शव का पंचनामा भरकर ज्ञानपुर पोस्टमार्टम हाउस भिजवा दिया।

परिजनों का आरोप है कि जिस वक्त यह सब हुआ पुलिस ने महिला के पैर के पायल बिछिया को उतार लिया था । बुधवार को सुबह जब उसका पति अवधेश बुद्धवार को अपने परिजनों व ससुराल जनों को लेकर पोस्टमार्टम हाउस पहुंचा तो पाया कि पत्नी के शव का कपड़ा सीने के पास से फटा हुआ था और उसके कान से सोने का झुमका , गले से सोने का लॉकेट, और नाक की कील गायब थी।इस पर उन्होंने वहां पर मौजूद शव विच्छेदन करने वाले कर्मी और सुरियांवां पुलिसकर्मियों पर सामान गायब करने का संदेह व्यक्त करते हुए हंगामा खड़ा कर दिया । पुलिस कर्मियों सहित शव विच्छेदन करने वाले कर्मी का मानना रहा कि रात मे आटो से शव उतारते समय शायद कपड़ा  फट गया था । इसी से रास्ते में कहीं यह सामान गायब हो गया है।

pnn24.in

Recent Posts

बड़ी कम्पनियों की दवाये हो रही गुणवत्ता में फेल, फिर आखिर भरोसा करे तो करे किस पर ?

तारिक आज़मी डेस्क: कल 53 दवाये गुणवत्ता के अपने परिक्षण में फेल हो गई। बड़ी…

23 hours ago

इस्तीफे पर सिद्धरमैया ने फिर कहा ‘जब मैंने कुछ गलत नही किया तो इस्तीफा क्यों दू ?’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मूडा केस में इस्तीफ़ा देने से साफ़…

23 hours ago

बदलापुर एनकाउंटर पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम फडणवीस ने कहा दो टुक ‘हमला होगा तो पुलिस क्या ताली बजाएगी’

आफताब फारुकी डेस्क: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बदलापुर में एक स्कूल में दो…

1 day ago