Categories: UP

10 नवम्बर तक कार्य पूर्ण करले वार्ना होगी  कार्यवाही-डीएम

संजय ठाकुर

बलिया। स्वच्छ भारत मिशन शौचालय निमार्ण को लेकर जिलाधिकारी भावनी सिंह खंगारौत की अध्यक्षता में गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार बैठक संपन्न हुई। जिसमे ग्राम पंचायतो बनाये गये शौचालयो के बारे में चर्चा की गयी। उन्होंने ने सभी ब्लॉक के एडीओ पंचायत को निर्देश दिया कि ग्रामीण क्षेत्र में जिनका शौचालय निर्माण नही हुआ है उनको तत्काल बनवाया जाय।

उन्होंने बताया कि जनपद में 60 करोड़ धनराशि शेष है। जिलाधिकारी ने सभी एडीओ पंचायत को शौचालय निर्माण में लापरवाही पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि मा0 मुख्यमंत्री जी का सख्त निर्देश है कि हर घर में शौचालय होना जरूरी है। सभी एडीओ पंचायत को निर्देश दिया कि 100 प्रतिशत धनराशि लाभार्थियों के खाते में पहुंच जाना चाहिए और उसकी सूची ब्लाक पर उपलब्ध कराए। प्रमुख सचिव का निर्देश है कि 10 नवंबर तक कार्य कर लें।

जिलाधिकारी ने सभी एडीओ पंचायत व सचिवों को सख्त निर्देश दिया कि शौचालय का कार्य पूर्ण कराएं अन्यथा अपूर्ण पाए जाने पर कठोर कार्यवाही की जाएगी और इसकी समीक्षा एक सप्ताह के अंदर की जाएगी। बैठक में  अनुपस्थित सचिवों का वेतन रोकने का निर्देश दिया। शौचालय के लिए प्रथम किस्त लाभार्थियों के खाते में रुपये छ: हजार भेजकर कार्य करवाये अगर कार्य शुरू नही करता है तो उसको तत्काल नोटिस जारी करने का निर्देश दिया जाय। बैठक में सीडीओ बद्रीनाथ सिंह एडीओ पंचायत एवं सचिव उपस्थित रहे।

pnn24.in

Recent Posts

बड़ी कम्पनियों की दवाये हो रही गुणवत्ता में फेल, फिर आखिर भरोसा करे तो करे किस पर ?

तारिक आज़मी डेस्क: कल 53 दवाये गुणवत्ता के अपने परिक्षण में फेल हो गई। बड़ी…

1 day ago

इस्तीफे पर सिद्धरमैया ने फिर कहा ‘जब मैंने कुछ गलत नही किया तो इस्तीफा क्यों दू ?’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मूडा केस में इस्तीफ़ा देने से साफ़…

1 day ago

बदलापुर एनकाउंटर पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम फडणवीस ने कहा दो टुक ‘हमला होगा तो पुलिस क्या ताली बजाएगी’

आफताब फारुकी डेस्क: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बदलापुर में एक स्कूल में दो…

1 day ago