Categories: UP

देखे वीडियो –जब डीएम के सामने अंग्रेजी की अध्यापिका नही पढ़ पाई अंग्रेजी की पुस्तक से दो लाइन, देखे क्या कहा डीएम ने

आदिल अहमद

कानपुर. उत्तर प्रदेश सरकार भले ही शिक्षा पर लाख कोशिशे कर डाले मगर शिक्षा व्यवस्था आज भी धरातल पर क्या स्थिति में है आपको इस वीडियो में समाज आ जायेगा। उन्नाव जनपद के डीएम साहब आज अचानक एक सरकारी विद्यालय में पहुच गए और बच्चो के साथ बेंच पर बैठ कर उन्होंने अंग्रेजी की अध्यापिका से कक्षा की पुस्तक देते हुवे कहा कि आप इसको पढ़े क्या लिखा है। इसके बाद शिक्षिका किताब से दो लाइन भी ढंग से नहीं पढ़ पाई। उत्तर प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था की बदहाली का यह कोई पहला सबूत नहीं है। अक्सर इस तरह के वीडियो सामने आते रहे हैं।

बताया जाता है कि उन्नाव जिलाधिकारी देवेंद्र कुमार पांडे जब एक सरकारी स्कूल में जांच के लिए पहुंचे तो पोल खुल गई। डीएम ने स्कूल की एक टीचर से अंग्रेजी की किताब से एक पैराग्राफ पढ़ने को कहा, लेकिन महिला टीचर इसे पढ़ नहीं पाई। इसके बाद डीएम बिफर गए और टीचर को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का आदेश दे दिया। समाचार एजेंसी ANI ने एक वीडियो जारी किया है। वीडियो में दिख रहा है कि डीएम एक क्लास में बच्चों के बीच बैठे नजर आ रहे हैं। वे एक टीचर से अंग्रेजी की किताब से एक पैराग्राफ पढ़ने को कहते हैं, लेकिन टीचर इसे पढ़ नहीं पाती है।

इसके बाद डीएम बिफर पड़ते हैं। वीडियो में दिख रहा है कि डीएम अपने मातहत अधिकारियों को कहते हैं, ‘इन्हें तत्काल सस्पेंड करना चाहिए।।।टीचर खुद अंग्रेजी नहीं पढ़ सकती है।’ वीडियो में यह भी दिख रहा है कि महिला टीचर सफाई पेश कर रही है, इसपर डीएम कहते हैं, ‘मैंने तो तुम्हें सिर्फ एक पैराग्राफ पढ़ने को कहा। यहां तक कि अनुवाद करने को भी नहीं कहा, बीए तो पास हो, बीटीसी तो की हो, लेकिन ….’

pnn24.in

Recent Posts

बड़ी कम्पनियों की दवाये हो रही गुणवत्ता में फेल, फिर आखिर भरोसा करे तो करे किस पर ?

तारिक आज़मी डेस्क: कल 53 दवाये गुणवत्ता के अपने परिक्षण में फेल हो गई। बड़ी…

11 hours ago

इस्तीफे पर सिद्धरमैया ने फिर कहा ‘जब मैंने कुछ गलत नही किया तो इस्तीफा क्यों दू ?’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मूडा केस में इस्तीफ़ा देने से साफ़…

12 hours ago

बदलापुर एनकाउंटर पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम फडणवीस ने कहा दो टुक ‘हमला होगा तो पुलिस क्या ताली बजाएगी’

आफताब फारुकी डेस्क: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बदलापुर में एक स्कूल में दो…

12 hours ago