Categories: National

पूर्व नौकरशाह कन्नन गोपीनाथन प्रयागराज से भेजे गए वापस, ट्वीट कर कहा – मैं फिर आऊंगा, यूपी पुलिस पहले से बुकिंग करवा कर रखे

तारिक खान

प्रयागराज. पूर्व नौकरशाह कन्नन गोपीनाथन (पूर्व आईएएस अधिकारी) को इलाहाबाद में नागरिकता संशोधन क़ानून के ख़िलाफ़ एक सभा को संबोधित करना था लेकिन ज़िला प्रशासन ने उन्हें एयरपोर्ट से ही बाहर नहीं निकलने दिया। इसकी जानकारी ख़ुद ही कन्नन गोपीनाथन ने ट्वीट कर दी, उन्होंने लगातार दो ट्वीट किए- पहले ट्वीट में डिटेन किए जाने की बात बताई और दूसरे ट्वीट में उन्होंने इलाहाबाद एयरपोर्ट लिखा।

कन्नन गोपनाथन ने ट्वीट किया है कि उन्हें बोलने नहीं दिया गया और दिल्ली की फ़्लाइट में बिठा दिया गया। गोपीनाथन ने लिखा है, “इलाहाबाद एयरपोर्ट से बाहर निकलने की अनुमति नहीं मिली और दिल्ली की फ्लाइट में बिठाया गया। उत्तर प्रदेश के ‘इंडिपेंडेंट बनाना रिपब्लिक’ हर बार मुफ़्त में दिल्ली की यात्रा करवाता है। योगी आदित्यनाथ को अभिव्यक्ति की आज़ादी से डर लगता है। मैं फिर आऊंगा। यूपी पुलिस मेरे लिए पहले से बुकिंग करा कर रखे।”

वही दूसरी तरफ इस सम्बन्ध में प्रयागराज के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने इस सम्बन्ध में पत्रकारों को बताया है कि कन्नन गोपीनाथन को हम लोगों ने समझाया कि क़ानून-व्यवस्था के लिहाज़ से आपका वहां जाना संवेदनशील हो सकता है। वे ख़ुद नौकरशाह रहे हैं। उन्होंने हमलोगों की बातों को समझा और वापस लौट गए।

दरअसल, यह आयोजन ऑल इंडिया पीपल्स फोरम की ओर से आयोजित था। इलाहाबाद के आलोपीबाग के सरदार पटेल संस्थान में ‘नागरिकता बचाओ, संविधान बचाओ, लोकतंत्र बचाओ’ के नाम से आयोजित इस विचार गोष्ठी में दिन के दो बजे वक्ता के तौर पर कन्नन गोपीनाथन को बोलना था। लेकिन जब आयोजन समिति के सदस्य उनको लेने एयरपोर्ट पर आए तो उन्हें भी कन्नन गोपीनाथन के ट्वीट से ही उनके डिटेन किए जाने का पता चला। आयोजन समिति के सदस्य कन्नन गोपीनाथन से बात भी नहीं कर पाए।

pnn24.in

Recent Posts

18वीं लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष होंगे राहुल गाँधी, इंडिया गठबंधन की बैठक के बाद हुआ फैसला

शफी उस्मानी डेस्क: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी 18वीं लोकसभा में विपक्ष के नेता की जिम्मेदारी…

24 hours ago