Categories: National

भाजपा सांसद सौमित्र खान के बिगड़े बोल, CAA,NRC का विरोध करने वालो को बताया ममता बनर्जी का “कुत्ता”

आफताब फारुकी

कोलकाता: केवल एक प्रदेश ही क्या कहे, बल्कि मुल्क के मुख्तलिफ हिस्सों में लफ्जों की मुलामियत को सियासत ने सख्त कर रखा है। तहजीब की दहलीज़ को पार करके लोग अपनी सियासत में लफ्जों की तहजीब को दरकिनार कर जो मन में आये वह बोल डाल रहे है। अभी तक तो ये फैशन के तौर पर सिर्फ सोशल मीडिया पर ही चल रहा था। मगर अब सियासत के नुमईन्दे आम सभाओ में ऐसे अलफ़ाज़ जुबां से निकाल दे रहे है जिसको आप सोच भी नही सकते है।

इन जुबानदराजी में सबसे आगे अगर कोई है तो वह है पश्चिम बंगाल। पश्चिमी बंगाल में राजनीतिक तनाव के बीच भाषा की मर्यादा भूल जाने का एक और मामला सामने आया है। भाजपा सांसद सौमित्र खान ने रविवार को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और प्रस्तावित राष्ट्रव्यापी एनआरसी का विरोध करने वाले समाज की सम्मानित हस्तियों को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का ‘कुत्ता’ बता दिया।

हालांकि पश्चिमी बंगाल में हालिया दिनों में किसी भाजपा नेता के बोल बिगड़ने का यह पहला मामला नहीं है। शुक्रवार को बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने सीएए का विरोध करने वालों को जानवर, शैतान और परजीवी बता दिया था। अमर उजाला की एक रिपोर्ट के अनुसार अब इससे दो कदम आगे बढ़ते हुवे कभी ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस में रहे सौमित्र खान ने राज्य में सीएए के खिलाफ रैलियों में अभिनेताओं, निर्देशकों और संगीतकारों के भाग लेने और साथ ही वीडियो भी जारी करते हुए विरोध जताने पर नाराज़ होकर उन्हें ममता बनर्जी के कुत्ता का दर्जा दिया है।

बिशनपुर सीट से सांसद सौमित्र ने कहा कि जो भी लोग ये कर रहे हैं, वे ममता बनर्जी के कुत्ते हैं। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले ममत बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थामने वाले खान ने कहा कि यही लोग कामदुनी और पार्क स्ट्रीट में सामूहिक दुष्कर्म की घटनाओं के अलावा बम विस्फोटों की घटनाओं तक पर भी चुप रहे हैं।

pnn24.in

Recent Posts

बड़ी कम्पनियों की दवाये हो रही गुणवत्ता में फेल, फिर आखिर भरोसा करे तो करे किस पर ?

तारिक आज़मी डेस्क: कल 53 दवाये गुणवत्ता के अपने परिक्षण में फेल हो गई। बड़ी…

2 days ago

इस्तीफे पर सिद्धरमैया ने फिर कहा ‘जब मैंने कुछ गलत नही किया तो इस्तीफा क्यों दू ?’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मूडा केस में इस्तीफ़ा देने से साफ़…

2 days ago

बदलापुर एनकाउंटर पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम फडणवीस ने कहा दो टुक ‘हमला होगा तो पुलिस क्या ताली बजाएगी’

आफताब फारुकी डेस्क: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बदलापुर में एक स्कूल में दो…

2 days ago