Categories: UP

एडीएम ने प्रेरणा ऐप के माध्यम से विद्यालय का किया निरीक्षण

गौरव जैन

सैदनगर। दिनांक 13 मार्च 2020 को एडीएम प्रशासन जगदंबा प्रसाद गुप्ता ने सैदनगर ब्लॉक के मॉडल स्कूल हजरत पुर का सुबह 9:15 पर प्रेरणा ऐप के माध्यम से विद्यालय का निरीक्षण किया। उन्होंने सभी बच्चों को गुजिया का वितरण कर होली की शुभकामनाएं दी , निरीक्षण के वक्त बच्चे प्रार्थना स्थल पर एकत्र थे। बच्चों को संबोधित करते हुए गुप्ता ने कहा कि आजकल जो कोरोना वायरस का खौफ चल रहा है , कोरोना वायरस एक संक्रामक रोग है जो कि छूने से व संक्रमण से फैलता है , इससे बचने के लिए हमें कुछ सावधानियां बरतने की जरूरत है । उन्होंने बच्चों से कहा कि बच्चे अपनी स्वच्छता पर ध्यान दें , छींकते और खांसते वक्त मुंह पर कपड़ा या रूमाल रखें , जब आपके हाथ गंदे दिखे तब अपने हाथों को साबुन से धोएं , हाथों को बार बार धोएं , असहज महसूस होने पर डॉक्टर से परामर्श लें। फ्लू जैसे लक्षण होने पर ही मास्क लगाएं , सार्वजनिक स्थानों पर न थूके , भीड़भाड़ वाले स्थान पर जाने से बचें , बीमारी का बचाव व इलाज संभव है , भ्रम से दूर रहें व बच्चों का बार बार हाथ धोना बहुत जरूरी है , अभिवादन के लिए हाथ मिलाने से बचिए , जुकाम व खांसी होने पर मास्क का प्रयोग करें तथा खांसी जुखाम वाले व्यक्ति के बात करते वक्त उससे हमें 2 मीटर दूर रहना चाहिए।

जुकाम व बुखार की अधिक शिकायत होने पर चिकित्सक से परामर्श लेना चाहिए , यह बात सभी बच्चे अपने घरों में जाकर अपने माता-पिता व भाई-बहन को अवश्य बताएं व समझाएं ताकि समाज में जागरूकता फैल सके और हम कुछ सावधानियां बरतकर इस संक्रमण से बच सकते हैं। इस अवसर पर मुजाहिद खान, नसरीन बी , संगीता यादव , रजिया बेगम , चिरंजीव कुमार एवं मॉडल स्कूल हजरत पुर का समस्त स्टाफ उपस्थित रहा ।

aftab farooqui

Recent Posts

नए लेबर यूनियन की मान्यता हेतु सैमसंग के 1500 कर्मचारियों का जारी है 11 दिनों से विरोध प्रदर्शन

तारिक खान डेस्क: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पिछले 11 दिनों से ‘सैमसंग’ के लगभग…

20 hours ago

ज़मीनी विवाद के कारण दलित बस्ती में लगाया दबंगों ने आग, आधिकारिक पुष्टि कि 21 घर जलकर हुवे ख़ाक, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा 80 घर जले

माही अंसारी डेस्क: बिहार में नवादा ज़िले के मुफ़स्सिल थाना क्षेत्र के कृष्णानगर में एक…

20 hours ago

बुलेट से बैलट की तरफ बढ़ा जम्मू कश्मीर, हुआ प्रथम चरण में रिकॉर्ड तोड़ मतदान

आदिल अहमद डेस्क: बुधवार को जम्मू-कश्मीर में पहले चरण का मतदान हुआ। इस दौरान लोग…

20 hours ago

लेबनान: वाकी टाकी और पेजर धमाको में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 32, जारी है घायलों का इलाज

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि 18 सितंबर को हुए…

20 hours ago

लेबनान में फिर पेजर ब्लास्ट, 3 की मौत कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में पेजर ब्लास्ट के एक दिन बाद बेरूत के नज़दीक फिर…

2 days ago