Categories: National

मरकज़ के कार्यक्रम में शामिल हुवे तमिलनाडु के 50 लोग कोरोना से है संक्रमित – बीला राजेश, हेल्थ सेक्रेटरी, तमिलनाडु

आफताब फारुकी

नई दिल्ली: दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज़ में शामिल हुए तमिलनाडु के 50 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं। तमिलनाडु के हेल्थ सचिव बीला राजेश ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही राज्य में कोरोनावायरस से पीड़ितों की संख्या 124 पहुंच गई है।

गौरतबल हो कि 57 लोग मरकज में शामिल हुए थे, जिनमें से 50 COVID-19+ पाए गए हैं। मरकज मामले में कुल 7 से 8 लोगों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है, जिसमें मरकज़ के मौलाना मोहम्मद साद के अलावा मैनेजमेंट के बाकी लोग हैं। दिल्ली पुलिस ने मौलाना के खिलाफ कोविड-19 संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कोई जनसभा आयोजित नहीं करने और सामाजिक दूरी बनाए रखने संबंधी सरकारी आदेशों के उल्लंघन को लेकर मामला दर्ज किया है।

बता दें कि दिल्ली के निज़ामुद्दीन इलाके में बने मरकज़ में हुए धार्मिक कार्यक्रम से अब तक 7 कोरोना वायरस मौतों का रिश्ता जुड़ा है, और 400 से ज़्यादा लोगों को COVID-19 के लक्षणों के बाद टेस्ट किया जा रहा है। मंगलवार सुबह तबलीगी जमात के दिल्ली मुख्यालय, यानी मरकज़ निज़ामुद्दीन को सील कर दिया गया और वहां रह रहे 800 लोगों को बसों में ले जाकर शहर के अलग-अलग हिस्सों में क्वारैन्टाइन कर दिया गया है।

pnn24.in

Recent Posts

करेलाबाग में बिजली विभाग के अधिकारी द्वारा मॉर्निंग रेड, कटिया लगाकर बिजली चोरी करने वाले 18 लोगो के खिलाफ एफआईआर दर्ज

अबरार अहमद प्रयागराज: उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश पर और बिजली विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों…

12 hours ago

मेजा में भीषण सड़क दुघर्टना, अनियंत्रित ट्रक ने आधा दर्जन छात्राओं को रौंदा, तीन की मौत, तीन गंभीर रूप से घायल, मौके पर लोगों की लगी भीड़

तारिक खान मेजा, प्रयागराज। मेजा के टिकुरी समहन गांव के समीप प्रयागराज मिर्जापुर मार्ग पर…

12 hours ago

हाई कोर्ट के फैसले के बाद बोले सिद्धरमैया ‘जितनी भी साजिश हो, उसके खिलाफ कानूनी लड़ाई लडूंगा, इस्तीफा नही दूंगा’

ईदुल अमीन डेस्क: मैसूर अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी ज़मीन मामले में कर्नाटक हाई कोर्ट के फ़ैसले…

13 hours ago

ज़मीन आवंटन मामले में कर्णाटक हाई कोर्ट ने ख़ारिज किया सिद्धरमैया की याचिका, कहा ‘जांच ज़रूरी है’, भाजपा ने माँगा सीएम से इस्तीफा

तारिक खान डेस्क: कर्नाटक हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की उस याचिका को ख़ारिज कर…

15 hours ago