Categories: National

मरकज़ से निकाले गए 1548 लोगो में से 24 की रिपोर्ट में कोरोना पाजिटिव, 441 में कोरोना के लक्षण – अरविन्द केजरीवाल

मो० कुमैल

नई दिल्ली: केजरीवाल ने कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर दिल्ली के मौजूदा हालात पर प्रेस से बात की। इस प्रेस कांफ्रेस में पत्रकारों से बात करते हुवे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि ”निजामुद्दीन मरकज में से जिन लोगों को निकाला गया है उनमें से बहुत सारे मामले पॉजिटिव सामने आ सकते हैं। मरकज में 12-13 मार्च के आसपास एक फंक्शन के लिए लोग इकट्ठे हुए थे। काफी लोग चले गए थे, कुछ लोग रुक गए थे।  यहां 24 केस पॉजिटिव मिले हैं। वहां से 1548 लोगों को निकाला गया। उनमें से 441 लोगों में कोरोना के लक्षण थे। उनको अस्पताल में पहुंचाया गया है। कुल 1107 को क्वारन्टीन में भेज दिया गया है।”

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। केजरीवाल ने कहा कि ”दिल्ली में अभी तक कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 97 मामले सामने आए हैं। इनमें से 5 लोग ठीक हो गए हैं। दो की मौत हो गई है और 89 का उपचार चल रहा है। केवल एक व्यक्ति वेंटीलेटर पर है और दो को ऑक्सीजन लगाई गई है।”

उन्होंने कहा कि ”हमने 97 मामलों का आकलन करके समझना चाहा कि कहीं कोरोना वायरस फैल तो नहीं रहा। इन 97 मामलों में से 24 मामले मरकज के हैं। उन्होंने कहा कि लोकल ट्रांसमिशन कंट्रोल में है। कम्युनिटी ट्रांसमिशन अभी नहीं है।” उन्होंने कहा कि ”मरकज में से जिन लोगों को निकाला गया है उनमें से बहुत सारे मामले पॉजिटिव सामने आ सकते हैं।

मरकज में 12-13 मार्च के आसपास एक फंक्शन के लिए लोग इकट्ठे हुए थे। काफी लोग चले गए थे, कुछ लोग रुक गए थे। यहां 24 केस पॉजिटिव मिले हैं। वहां से 1548 लोगों को निकाला गया। उनमें से 441 लोगों में कोरोना के लक्षण थे। उनको अस्पताल में पहुंचाया गया है। कुल 1107 को क्वारन्टीन में भेज दिया गया है।”

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ”दुनिया भर में लोग मर रहे हैं और ऐसे में हम लोग ऐसी गैर जिम्मेदाराना हरकत कर रहे हैं कि लोग इकट्ठे हो रहे हैं। सारे धार्मिक स्थल खाली पड़े हैं। ऐसे में इतनी बड़ी गैदरिंग करना बिल्कुल गलत था। यहां से बहुत सारे लोग निकलकर देश के अलग-अलग हिस्सों में पहुंच गए और किन-किन लोगों को इससे नुकसान पहुंच चुका होगा यह सोचकर भी डर लग रहा है। सभी धार्मिक नेताओं से अपील है कि ऐसा मत कीजिए। चाहे आप किसी भी धर्म के हों, हर इंसान की जिंदगी प्यारी है।”

pnn24.in

Recent Posts

करेलाबाग में बिजली विभाग के अधिकारी द्वारा मॉर्निंग रेड, कटिया लगाकर बिजली चोरी करने वाले 18 लोगो के खिलाफ एफआईआर दर्ज

अबरार अहमद प्रयागराज: उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश पर और बिजली विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों…

18 hours ago

मेजा में भीषण सड़क दुघर्टना, अनियंत्रित ट्रक ने आधा दर्जन छात्राओं को रौंदा, तीन की मौत, तीन गंभीर रूप से घायल, मौके पर लोगों की लगी भीड़

तारिक खान मेजा, प्रयागराज। मेजा के टिकुरी समहन गांव के समीप प्रयागराज मिर्जापुर मार्ग पर…

18 hours ago

हाई कोर्ट के फैसले के बाद बोले सिद्धरमैया ‘जितनी भी साजिश हो, उसके खिलाफ कानूनी लड़ाई लडूंगा, इस्तीफा नही दूंगा’

ईदुल अमीन डेस्क: मैसूर अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी ज़मीन मामले में कर्नाटक हाई कोर्ट के फ़ैसले…

20 hours ago

ज़मीन आवंटन मामले में कर्णाटक हाई कोर्ट ने ख़ारिज किया सिद्धरमैया की याचिका, कहा ‘जांच ज़रूरी है’, भाजपा ने माँगा सीएम से इस्तीफा

तारिक खान डेस्क: कर्नाटक हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की उस याचिका को ख़ारिज कर…

21 hours ago