Categories: UP

पुलिस व प्रशासन की गोपनीय कार्रवाई में पकड़े गए अवैध खनन में लिप्त दस वाहन

वरुण जैन

स्वार.। अवैध खनन की रोकथाम के लिए उपजिलाधिकारी व चौकी प्रभारी ने गोपनीय तरीके से छापामार अभियान चलाया। इस दौरान उन्होंने कोसी के घाट पर अवैध खनन से भरे 7 ओवरलोड वाहन तथा अवैध खनन में लिप्त तीन ट्रैक्टरों को धर दबोचा। पकड़े गए वाहनों को सीज कर संबंधित धाराओं में कार्यवाही की गई है।
कोसी नदी क्षेत्र अवैध खनन माफियाओं के गढ़ बनकर रह गया है। पुलिस व प्रशासन की लाख कोशिशों के बाबजूद भी कोसी नदी पर अवैध खनन का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार की देर रात उपजिलाधिकारी राकेश गुप्ता को सूचना मिली कि पीएनसी घाट पर दर्जनों वाहन अवैध खनन में लगे हुए हैं। जिसपर उपजिलाधिकारी राकेश गुप्ता व मसवासी चौकी प्रभारी कुलदीप सिंह ने गोपनीय तरीके से पीएनसी घाट पर छापेमारी की। पुलिस व प्रशासन की टीम को देख खनन माफियाओं के होश उड़ गए। खनन माफियाओं ने अपने वाहनों को भगाने का भरसक प्रयास किया। लेकिन टीम ने चारों ओर से उन्हें घेर लिया। जिसपर खनन माफिया अंधेरे का फायदा उठा अवैध खनन से भरे वाहनों को छोड़ कर फरार हो गए। इस दौरान टीम ने अवैध खनन से भरे तीन ओवरलोड डंपर व एक ट्रक को पकड़ लिया। इसके साथ ही नदी से बालू निकालकर वाहनों में भरने वाले ट्रैक्टर भी टीम ने कब्जे में ले लिए। इसके बाद उपजिलाधिकारी ने स्वार के निकट तीन अन्य वाहनों को भी पकड़ा जो अवैध खनन से भरे हुए थे। उपजिलाधिकारी राकेश गुप्ता ने बताया कि पकड़े गए वाहनों को सीज किया गया है साथ ही संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर दिया गया है। पुलिस व प्रशासन की गोपनीय छापेमारी से खनन माफियाओं में हड़कम्प मचा हुआ है।

खनन माफियाओं के खिलाफ होगी गैंगस्टर की कार्रवाई

उपजिलाधिकारी राकेश गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि कोशी नदी से अवैध खनन किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जो लोग कई बार अवैध खनन के कारोबार में पकड़े गए हैं। उनके खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की जा रही है। अवैध खनन के कारोबार में लिप्त इस तरह के खनन माफियाओं की सूची बनाकर जिलाधिकारी को इसकी रिपोर्ट भेज दी है।

aftab farooqui

Recent Posts

नए लेबर यूनियन की मान्यता हेतु सैमसंग के 1500 कर्मचारियों का जारी है 11 दिनों से विरोध प्रदर्शन

तारिक खान डेस्क: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पिछले 11 दिनों से ‘सैमसंग’ के लगभग…

17 hours ago

ज़मीनी विवाद के कारण दलित बस्ती में लगाया दबंगों ने आग, आधिकारिक पुष्टि कि 21 घर जलकर हुवे ख़ाक, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा 80 घर जले

माही अंसारी डेस्क: बिहार में नवादा ज़िले के मुफ़स्सिल थाना क्षेत्र के कृष्णानगर में एक…

17 hours ago

बुलेट से बैलट की तरफ बढ़ा जम्मू कश्मीर, हुआ प्रथम चरण में रिकॉर्ड तोड़ मतदान

आदिल अहमद डेस्क: बुधवार को जम्मू-कश्मीर में पहले चरण का मतदान हुआ। इस दौरान लोग…

17 hours ago

लेबनान: वाकी टाकी और पेजर धमाको में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 32, जारी है घायलों का इलाज

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि 18 सितंबर को हुए…

17 hours ago

लेबनान में फिर पेजर ब्लास्ट, 3 की मौत कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में पेजर ब्लास्ट के एक दिन बाद बेरूत के नज़दीक फिर…

2 days ago