Categories: UP

वेतन न मिलने ठेका सफाई कर्मचारियों का फूटा गुस्सा, काम किया ठप

गौरव जैन

रामपुर। लॉक डाउन के चलते एक तरफ नगर में कर्फ्यू जैसा  माहौल है उसके बावजूद पुलिस कर्मचारी, डॉक्टर और सफाई कर्मचारी अपना योगदान पूर्ण रूप से दे रहे हैं । लेकिन सफाई कर्मचारी को वेतन न मिलने की वजह से उनके घरों में खाने की दिक्कतें हैं उसके बावजूद ठेका सफाई कर्मचारी अपना काम सुचारू रूप से कर रहे हैं लेकिन आज जब ठेका सफाई कर्मचारियों के घरों में भूख की वजह से बच्चों ने रोना शुरू कर दिया तो सफाई कर्मचारियों का गुस्सा आखिर फूट गया।

सफाई कर्मचारियों ने सफाई का काम ठप कर दिया और वेतन की मांग करने लगे। वार्ड नंबर 37 के सभासद दिनेश कुमार रस्तोगी ने बताया कि कई दिन से सफाई कर्मचारी दिन रात एक कर के वार्ड में सफाई का कार्य सुचारू रूप से कर रहे हैं लेकिन नगर पालिका द्वारा इन सफाई कर्मचारियों का 3 महीने का वेतन रोक लिया गया है जिसके चलते इन कर्मचारियों के घरों में भूखमरी का माहौल हो गया है अब इन सफाई कर्मचारियों ने नगरपालिका के ईओ के खिलाफ मिस्टन गंज में काम ठप कर दिया है और वेतन मिलने पर ही काम पर लौटने की बात कह रहे है।

इस मौके पर नगर पालिका अध्यक्ष फात्मा अज़हर ने भी पहुँच कर इओ से फोन पर बात की तथा तुरन्त सफाई कर्मचारियों का वेतन उनके खाते में ट्रांसफर करने का आदेश दिया। उसके बाद फात्मा अज़हर के साथ सफाई कर्मचारी नगरपालिका परिसर पहुँचे और इओ से वेतन की मांग की।

pnn24.in

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

1 day ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

1 day ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

1 day ago