Categories: National

कोरोना का कहर – भारत में संक्रमितो की संख्या पहुची 1637, अब तक 38 की मौत

आफताब फारुकी

नई दिल्ली:  देश में कोरोनावायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। भारत में कोरोनावायरस से अबतक 38 लोगों की मौत हो चुकी है और संक्रमितों की संख्या 1637 पहुंच गई है। बीते 12 घंटे में कोरोना के 240 नए मामले सामने आए हैं, वहीं एक अच्छी खबर यह है कि इसके संक्रमण से 133 लोग ठीक हो चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से बुधवार सुबह ये आंकड़े जारी किए गए हैं।

बता दें कि कोरोनावायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए देश में 21 दिनों का लॉकडाउऩ जारी है। 21 दिनों का लॉकडाउऩ 14 अप्रैल तक जारी रहेगा।  पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस से संक्रमित दो लोगों की मौत हो गई जिससे राज्य में इस महामारी से मृतकों की संख्या बढ़कर छह हो गई है।  स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि दो दिन पहले हावड़ा जिले के गोलाबाड़ी क्षेत्र में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराये गये 57 वर्षीय एक व्यक्ति की मंगलवार की रात मौत हो गई। उन्होंने बताया कि उत्तरी 24 परगना जिले के बेलघोरिया में एक अस्पताल में भर्ती 57 वर्षीय एक अन्य व्यक्ति की बुधवार की सुबह मौत हो गई। अधिकारी ने बताया कि दूसरे व्यक्ति ने विदेश या देश के किसी अन्य राज्य की यात्रा नहीं की थी। उन्होंने बताया कि हुगली जिले में शेराफुली से दो व्यक्ति और पूर्वी मेदिनीपुर जिले के एग्रा में एक अन्य व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये है जिससे राज्य में इस महामारी के मामलों की संख्या बढ़कर 34 हो गई है।

राष्ट्रीय राजधानी के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले हैदराबाद के नौ लोगों समेत 10 लोगों की बुधवार को पहचान कर ली गई और उन्हें एक स्वास्थ्य केन्द्र में पृथक रखा गया है।  जम्मू कश्मीर पुलिस के कर्मियों ने इन लोगों की पहचान की और उन्हें जम्मू के बाहरी क्षेत्र में भटिंडी भेजा गया है। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस बल के खुफिया विभाग की, एक से 15 मार्च तक आयोजित हुए तबलीगी जमात के कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले लोगों पर नजर है।

आंध्र प्रदेश में मंगलवार की रात से कोरोना वायरस के 43 नये मामले सामने आये है जिससे राज्य में कुल मामलों की संख्या 87 हो गई है। सरकार ने यह जानकारी दी। इन मामलों में ज्यादातर तबलीगी जमात के एक कार्यक्रम से संबंधित है। पश्चिम गोदावरी जिले में इस वायरस के संक्रमण के 13 मामले दर्ज किये गये जबकि कडप्पा जिले में भी 15 मामले सामने आये है। पश्चिम गोदावरी जिले में मंगलवार तक कोरोना वायरस का कोई भी मामला दर्ज नहीं किया गया था। चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग के ताजा बुलेटिन के अनुसार चित्तूर जिले में पांच नये मामले सामने आये है। इसके अलावा प्रकाशम में चार, पूर्वी गोदावरी, एसपीएस नेल्लोर में दो-दो मामले और कृष्णा तथा विशाखापत्तनम जिलों में एक-एक मामला दर्ज किया गया है। बुलेटिन में कहा गया है कि मंगलवार की रात नौ बजे से 373 नमूनों की जांच की गई और बुधवार की सुबह नौ बजे तक 330 मामलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है।

pnn24.in

Recent Posts

करेलाबाग में बिजली विभाग के अधिकारी द्वारा मॉर्निंग रेड, कटिया लगाकर बिजली चोरी करने वाले 18 लोगो के खिलाफ एफआईआर दर्ज

अबरार अहमद प्रयागराज: उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश पर और बिजली विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों…

8 hours ago

मेजा में भीषण सड़क दुघर्टना, अनियंत्रित ट्रक ने आधा दर्जन छात्राओं को रौंदा, तीन की मौत, तीन गंभीर रूप से घायल, मौके पर लोगों की लगी भीड़

तारिक खान मेजा, प्रयागराज। मेजा के टिकुरी समहन गांव के समीप प्रयागराज मिर्जापुर मार्ग पर…

8 hours ago

हाई कोर्ट के फैसले के बाद बोले सिद्धरमैया ‘जितनी भी साजिश हो, उसके खिलाफ कानूनी लड़ाई लडूंगा, इस्तीफा नही दूंगा’

ईदुल अमीन डेस्क: मैसूर अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी ज़मीन मामले में कर्नाटक हाई कोर्ट के फ़ैसले…

10 hours ago

ज़मीन आवंटन मामले में कर्णाटक हाई कोर्ट ने ख़ारिज किया सिद्धरमैया की याचिका, कहा ‘जांच ज़रूरी है’, भाजपा ने माँगा सीएम से इस्तीफा

तारिक खान डेस्क: कर्नाटक हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की उस याचिका को ख़ारिज कर…

11 hours ago