Categories: National

वाराणसी – आज भर्ती हुवे कोरोना के कुल 19 संदिग्ध मरीज़, दो जमातियो सहित कुल तीन मिले कोरोना पॉजिटिव

ए जावेद

वाराणसी। वाराणसी में कोरोना के संदिग्ध मरीजों के तौर पर आज शुक्रवार को कुल 19 मरीज़ भर्ती किये गए है। इनमे से पं० दीनदयाल में 10 और बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल में 9 मरीज़ भर्ती किये गए है। इन सभी को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। सभी का सैंपल लेकर बीएचयू के माइक्रो बायोलाजी लैब भेजा गया।

थोडा राहत पहुचाने वाली खबर ये है कि इन दोनों अस्पतालों से कुल 12 व्यक्ति डिस्चार्ज किए गए। वर्तमान में इन दोनों अस्पतालों में 35 मरीज भर्ती हैं। इन दोनों अस्पताल में अब तक कुल 182 संदिग्ध मरीज भर्ती हुए जिसमें 147 व्यक्ति डिस्चार्ज हो गए। अब तक माइक्रो बायोलाजी लैब में कुल 182 नमूना जांच के लिए भेजे गए जिसमें दो नमूने पॉजिटिव मिले। वहीं, 147 निगेटिव पाए गए। 33 नमूनों के परिणाम आने शेष हैं।

इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने बताया कि भविष्य की तैयारियों की दृष्टिगत मेडिकल तथा पैरामेडिकल स्टाफ के क्वारंटाइन की व्यवस्था सुनिश्चित की गयी है। इसके लिये लक्ष्मणदास गेस्ट हाउस में 54 कमरे तथा राही पर्यटक गृह परेठ कोठी के 25 कमरे  आरक्षित हैं। संदिग्ध मरीजों के लिए पं। दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय में आठ-आठ घंटे के तीन शिफ्ट में 24 घंटे ओपीडी संचालित की जा रही है जिसमें जांच व परामर्श दिए जा रहे है। जनपद के अन्य राजकीय चिकित्सालयों में फ्लू के लिए अलग से कक्ष अथवा कार्नर स्थापित करते हुए अलग से ओपीडी संचालित की जा रही है।

वही समाचार लिखे जाने तक वाराणसी में दो जमातियो सहित तीन लोग कोरोना पॉजिटिव मरीज़ मिले है। पॉजिटिव मिले मरीजों में दिल्ली मरकज़ के धार्मिक जलसे में शामिल होकर वाराणसी लौटे दो जमातियों सहित तीन लोग पॉजिटिव मिले है। इन सभी की शुक्रवार देर रात कोरोना की पुष्टि हुई है। इनमें से लोहता और मदनपुरा इलाके के रहने वाले हैं। तीसरा जमाती हैदराबाद का रहने वाला है। वह जमात से लौटकर मिर्जापुर होते वाराणसी आया है।

pnn24.in

Recent Posts

लेबनान पर इसराइल के ताज़ा अटैक से मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 8, कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में इसराइल के हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ…

14 hours ago

हिजबुल्लाह ने इसराइल पर राकेटों की बरसात करके लिया पेजर और वाकी टाकी अटैक का बदला, इसराइल ने 140 राकेटों के हमले की किया पुष्टि

प्रमोद कुमार डेस्क: लेबनान में पेजर और वाकी टाकी ब्लास्ट से मृतकों की संख्या बंधकर…

14 hours ago