Crime

कासगंज पुलिस हिरासत में अल्ताफ की मौत प्रकरण : मृतक के पिता की तहरीर पर अज्ञात पुलिस कर्मियों पर हत्या का मुकदमा हुआ दर्ज

आदिल अहमद      

आगरा। कासगंज में पुलिस हिरासत में अल्ताफ की संदिग्ध मौत प्रकरण में मृतक के पिता चाँद मिया की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात पुलिसकर्मियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर प्रकरण की विवेचना कोतवाली निरीक्षक रमेश भरद्वाज को सौपी है। वही इस प्रकरण में कल शनिवार को एक और पत्र मृतक के पिता ने पुलिस को सौप कर पुलिस से ज़बरदस्ती अंगूठा लगवाने का बड़ा आरोप लगाते हुवे कई पुलिस कर्मियों को नामज़द करने की मांग किया है।

शनिवार की शाम मृतक अल्ताफ के पिता चांद मियां आजाद समाज पार्टी के चंद्रशेखर आजाद के साथ पुलिस अधीक्षक रोहन प्रमोद बोत्रे से मिलने पहुंचे। पुलिस अधीक्षक को इस दौरान दूसरी तहरीर सौंपी गई। इस तहरीर में पुलिसकर्मियों के नामों का खुलासा किया है। जिसमें वीरेंद्र सिंह इंदौलिया, जागेश मिश्रा, चंद्रेश गौतम, विकास कुमार, घनेंद्र सिंह, सौरभ सोलंकी व कुछ अज्ञात लोग हैं। जिसमें इन पुलिसकर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की गई। इस तहरीर में चांद मियां ने पुलिस पर आरोप लगाया कि पुलिस ने उनसे खुद पत्र लिखकर अंगूठा लगवा लिया।

वही दूसरी तरफ कासगंज में पुलिस हिरासत में युवक अल्ताफ की मौत के मामले में मृतक के पिता चांद मियां की तहरीर के आधार पर अज्ञात पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की विवेचना कोतवाली के निरीक्षक रमेश भारद्वाज को सौंपी गई है। तहरीर में अल्ताफ के पिता ने लिखा है कि 8 नवंबर की रात कोतवाली पुलिस उनके घर पहुंच गई और अल्ताफ से पूछताछ का हवाला देकर कोतवाली ले गई। कोतवाली में अज्ञात पुलिसकर्मियों ने बेटे के साथ जमकर मारपीट की। पीटकर उसे मार डाला गया।

नौ नवंबर को परिवार को जानकारी दी गई कि अल्ताफ ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक के पिता ने अज्ञात पुलिसकर्मियों पर पीटकर हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर अज्ञात पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। सीओ सिटी दीप कुमार पंत ने कहा कि डाक से मिली तहरीर के आधार पर अज्ञात पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की विवेचना की जाएगी जो तहरीर शनिवार शाम को दी गई है उसकी जांच भी की जाएगी।

pnn24.in

Recent Posts

बड़ी कम्पनियों की दवाये हो रही गुणवत्ता में फेल, फिर आखिर भरोसा करे तो करे किस पर ?

तारिक आज़मी डेस्क: कल 53 दवाये गुणवत्ता के अपने परिक्षण में फेल हो गई। बड़ी…

13 hours ago

इस्तीफे पर सिद्धरमैया ने फिर कहा ‘जब मैंने कुछ गलत नही किया तो इस्तीफा क्यों दू ?’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मूडा केस में इस्तीफ़ा देने से साफ़…

13 hours ago

बदलापुर एनकाउंटर पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम फडणवीस ने कहा दो टुक ‘हमला होगा तो पुलिस क्या ताली बजाएगी’

आफताब फारुकी डेस्क: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बदलापुर में एक स्कूल में दो…

14 hours ago