National

देखे वीडियो : खाद की काला बाजारी और धान की तौल न होने से नाराज़ किसान ने किया आत्मदाह की कोशिश

फारुख हुसैन

बाराबंकी। खाद की काला बाज़ारी और धान की तौल न होने का आरोप लगा कर धरने पर बैठे भारतीय किसान यूनियन (भानु गुट) के पदाधिकारियों ने अपना अनशन आमरण अनशन में तब्दील कर दिया है। इस बीच आज दोपहर में एक किसान ने आत्मदाह करने का प्रयास किया जिसको किसानो और पुलिस ने बड़ी मशक्कत के साथ रोका।

बताते चले कि भारतीय किसान यूनियन (भानु) गुट के पदाधिकारियों द्वारा विभिन्न मांगों को लेकर पटेल चौराहे पर भूख हड़ताल कर रहे थे। शुक्रवार देर शाम तक जब कोई प्रशासनिक अधिकारी मौके पर वार्ता करने नहीं पहुचा तो यह प्रदर्शन आमरण अनशन में तब्दील हो गया। इसके बाद आज भी आमरण अनशन बदस्तूर जारी है। आज शनिवार की सुबह किसान कार्यकर्ताओं की प्रशासन द्वारा कोई सुध नहीं लिए जाने से आक्रोशित होकर किसानो ने आत्मदाह की चेतावनी दे दी थी।

आत्मदाह एलान के बाद भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। इस बीच किसान कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल छिड़ककर आग लगाने का प्रयास किया। जिस पर पुलिस के साथ किसानों की जमकर धक्का-मुक्की हुई। किसान आत्मदाह में सफल नहीं हो सके। मौके पर पहुंचे एसडीएम सचिन कुमार वर्मा, तहसीलदार राहुल सिंह और सीओ योग्रन्द्र कुमार ने आपस में बातचीत कर स्थिति संभाली।

आत्मदाह का प्रयास कर रहे किसान के हाथो से पेट्रोल छीनने की कोशिश किया जिस दरमियान किसानो और पुलिस कर्मियों के बीच जमकर धक्का मुक्की भी हुई। एक मशक्कत के बाद पुलिस किसान के हाथो से पेट्रोल छीनने में सफल रही।

pnn24.in

Recent Posts

बड़ी कम्पनियों की दवाये हो रही गुणवत्ता में फेल, फिर आखिर भरोसा करे तो करे किस पर ?

तारिक आज़मी डेस्क: कल 53 दवाये गुणवत्ता के अपने परिक्षण में फेल हो गई। बड़ी…

9 hours ago

इस्तीफे पर सिद्धरमैया ने फिर कहा ‘जब मैंने कुछ गलत नही किया तो इस्तीफा क्यों दू ?’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मूडा केस में इस्तीफ़ा देने से साफ़…

10 hours ago

बदलापुर एनकाउंटर पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम फडणवीस ने कहा दो टुक ‘हमला होगा तो पुलिस क्या ताली बजाएगी’

आफताब फारुकी डेस्क: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बदलापुर में एक स्कूल में दो…

10 hours ago