National

महाराष्ट्र : पुलिस मुठभेड़ में 50 लाख के इनामिया मिलिंद तेलतुम्बडे सहित 26 नक्सली हुवे ढेर, 12 घंटे तक चली मुठभेड़ में 4 पुलिसकर्मी भी हुवे घायल, घायल पुलिस कर्मियों को कराया गया एयरलिफ्ट

शाहीन बनारसी (इनपुट : जुबैर शेख)

डेस्क। गढ़चिरौली जिले आज सुबह मर्दिनटोला वन क्षेत्र के कोरची में शुरू हुई मुठभेड़ में 26 नक्सलियों के ढेर होने का समाचार मिल रहा है। इस मुठभेड़ में 4 पुलिसकर्मी भी घायल है जिन्हें एयर लिफ्ट के द्वारा नागपुर ले जाया गया है। मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों में 50 लाख का इनामिया नक्सली मिलिंद तेलतुम्बडे के भी मारे जाने का समाचार मिल रहा है। मिलिंद तेलतुम्बडे एक खतरनाक नक्सली था और कई राज्यों में वांछित था।

गढ़चौली के एसपी अंकित गोयल ने मुठभेड़ के सम्बन्ध में जानकारी देते हुवे मीडिया को बताया है कि जब सी-60 पुलिस कमांडो की एक टीम तलाशी अभियान चला रही थी। उसी दरमियान नक्सलियों की एक टोली से पुलिस टीम की मुठभेड़ हो गई है। मुठभेड़ में चार पुलिस कर्मी भी गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्हें इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से नागपुर ले जाया गया। यह जिला छत्तीसगढ़ की सीमा पर स्थित है। महाराष्ट्र के गढ़चिरौली एनकाउंटर में पुलिस ने 50 लाख के इनामी नक्सली मिलिंद तेलतुम्बडे को मार गिराया। बताया जाता है कि मिलिंद तेलतुम्बडे भीमा कोरेगांव मामले में भी वांछित आरोपी था।

दरअसल, शनिवार को मुंबई से करीब 900 किलोमीटर दूर पूर्वी महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में पुलिस के साथ मुठभेड़ में 26 नक्सली मारे गए। गढ़चिरौली के पुलिस अधीक्षक अंकित गोयल ने आज रविवार को बताया कि प्रारंभिक पहचान के मुताबिक, मिलिंद शनिवार की मुठभेड़ में मारे गए 26 नक्सलियों में से एक था। फिलहाल, अन्य मारे गए नक्सलियों की पहचान की जा रही है। बताया जा रहा है कि पुलिस और नक्सलियों के बीच 12 घंटे तक मुठभेड़ चली।

इस दरमियान मिल रही जानकारी के मुताबिक आज दोपहर तक पुलिस के उच्चाधिकारियों द्वारा इस मुठभेड़ से सम्बन्धित पत्रकारवार्ता किये जाने की संभावना है। वही घायल पुलिस कर्मियों को इलाज हेतु नागपुर लाया जा चूका है और उनका इलाज चल रहा है। सी0 60 पुलिस कमांडो टीम को मिली इस बड़ी सफलता पर पूरा पुलिस विभाग नाज़ करता हुवा दिखाई दे रहा है।

pnn24.in

Recent Posts

बड़ी कम्पनियों की दवाये हो रही गुणवत्ता में फेल, फिर आखिर भरोसा करे तो करे किस पर ?

तारिक आज़मी डेस्क: कल 53 दवाये गुणवत्ता के अपने परिक्षण में फेल हो गई। बड़ी…

17 hours ago

इस्तीफे पर सिद्धरमैया ने फिर कहा ‘जब मैंने कुछ गलत नही किया तो इस्तीफा क्यों दू ?’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मूडा केस में इस्तीफ़ा देने से साफ़…

17 hours ago

बदलापुर एनकाउंटर पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम फडणवीस ने कहा दो टुक ‘हमला होगा तो पुलिस क्या ताली बजाएगी’

आफताब फारुकी डेस्क: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बदलापुर में एक स्कूल में दो…

18 hours ago