National

अखिलेश के ओएसडी गजेन्द्र सिंह सहित कई सपा नेताओं के घरो पर आयकर विभाग का छापा, बोले अखिलेश, अभी तो आईटी टीम आई है, अब ईडी भी आएगी

तारिक खान संग शाहीन बनारसी

डेस्क। आयकर विभाग की टीम ने आज शनिवार तड़के लखनऊ, मैनपुरी, आगरा में समाजवादी पार्टी से सम्बंधित कई नेताओं के घरो पर छापेमारी किया। सपा से जुड़े इन लोगो को पार्टी का फाइनेंसर माने जाते है। छापेमारी मैनपुरी के मनोज यादव, लखनऊ में गजेंद्र सिंह समेत करीब एक दर्जन लोगों के घरों पर हुई है। इसमें गजेंद्र सिंह पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के ओएसडी रहे हैं। साथ ही साथ गजेन्द्र सिंह अखिलेश यादव के निजी सचिव भी बताये जाते है। इस छापेमारी पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रायबरेली में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि भाजपा कांग्रेस की तरह बर्ताव कर रही है। अभी आईटी टीम आई है अब ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) वाले भी आएंगे।

बताते चले कि मैनपुरी में आयकर विभाग की एक टीम ने शनिवार की सुबह आरसीएल ग्रुप के मालिक एवं सपा नेता मनोज यादव के घर जो शहर कोतवाली स्थित बंसी गोहरा मोहल्ले में स्थित है पर छापा मारा। कई गाड़ियों से आयकर अधिकारी उनके आवास एवं कार्यालय पहुंचे हैं। सपा नेता के घर के बाहर पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है। किसी को अन्दर जाने की अनुमति नहीं है। सुबह आठ बजे से अधिकारी घर के अंदर जांच कर रहे हैं। बताया जाता है कि अंदर आयकर अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं।

इसके अलावा, आयकर विभाग की टीम मऊ में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय के निवास पर पहुंची है। राजीव राय ने कहा कि आयकर विभाग के लोग आए हैं। मेरा कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है। मेरे पास कोई अवैध पैसा नहीं है। मैं लोगों की मदद करता हूं और सरकार को यह पसंद नहीं आया। यह उसी का परिणाम है।

वहीं दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय के निवास पर आयकर विभाग की छापेमारी पर सपा से ज़िलाध्यक्ष लोहिया वाहिनी धीरज राजभर ने कहा कि आज अचानक सुबह किसी विभाग के लोग आए हैं। हमें अंदर जाने नहीं दे रहे, कुछ बता भी नहीं रहे कि क्या कार्रवाई चल रही है। अंदर से दरवाजा बंद है।

बोले अखिलेश : अभी आईटी टीम आई है अब ईडी भी आएगी

आयकर विभाग की टीम ने शनिवार को समाजवादी पार्टी के नेताओं के कई ठिकानों पर छापे मारे। इस पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रायबरेली में प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि भाजपा कांग्रेस की तरह बर्ताव कर रही है। अभी आईटी टीम आई है अब ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) वाले भी आएंगे। उन्होंने कहा कि अगर उनके पास पहले से जानकारी थी तो पहले कार्रवाई करनी चाहिए थी चुनाव से दो महीने पहले ये कार्रवाई हो रही है। जो कि दिखाता है कि आईटी और सीबीआई वाले भी चुनाव लड़ रहे हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि इसके पहले भी बंगाल में जिस तरह से केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल किया गया था लेकिन जनता ने भाजपा को हरा दिया। उन्होंने कहा कि जनता भाजपा सरकार से बुरी तरह नाराज है और अब सपा की तरफ देख रही है। इससे भाजपा के होश उड़े हुए हैं और अब वो एजेंसियों का सहारा ले रहे हैं। ये कोई नई बात नहीं है लेकिन जनता मन बना चुकी है और 2022 के चुनाव में भाजपा का सफाया हो जाएगा।

pnn24.in

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

13 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

14 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

22 hours ago