National

और ज़िन्दगी की जंग हार गए जुझारू कैप्टन वरुण, 8 दिसम्बर को हुई हेलीकाफ्टर दुर्घटना में हुवे थे गम्भीर रूप से घायल

तारिक़ आज़मी

डेस्क। भारतीय वायुसेना ने आज बुद्धवार की सुबह जानकारी दिया है कि वायुसेना के चापर क्रैश में घायल हुवे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का बेंगलुरु के सैन्य अस्पताल में निधन हो गया है। बताते चले कि इस दुर्घटना में कुल 13 लोगो की मौत हो गई थी। ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह इस दुर्घटना में जिंदा बचे एक मात्र अधिकारी थे। कैप्टन वरुण के मौत की पुष्टि वायुसेना ने अपने एक ट्वीट के माध्यम से दिया है। अधिकारिक ट्वीट के मुताबिक कैप्टन वरुण सिंह ने आज सुबह आखरी सांस लिया। वह 8 दिसम्बर को हुवे IAFMi-17V5 हेलीकाप्टर क्रैश में बुरी तरह ज़ख़्मी हुवे थे।

बताते चले कि कप्तान वरुण सिंह को इसी साल अगस्त में शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया था। आईएऍफ़ ने एक ट्वीट के माध्यम से कहा कि “भारतीय वायुसेना गहरे दुःख के साथ सूचित कर रहा है कि 8 दिसंबर 2021 को हेलीकाफ्टर हादसे में घायल हुवे साहसी ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का आज निधन हो गया है। भारतीय वायुसेना शोक संतप्त परिवार को सान्तवना देती है और उनके साथ दृढ़ता से खडी है।”

कैप्टन वरुण सिंह के निधन की सुचना आने पर प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने उनके दुःख पर शोक जताया है। उन्होंने कहा कि ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह ने देश की सेवा पुरे गर्व साहस और प्रोफेशनललिज़म की साथ किया। उनके गुजरने पर मुझे गहरा क्षोभ है। उनके परिवार और मित्रगण को सान्तवनाये, ओम शांति।”

बताते चले कि वायुसेना का एक चापर 8 दिसम्बर को कुल 14 लोगो को लेकर जा रहा था जिसमे चीफ आफ डिफेन्स बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत भी सवार थे। तमिलनाडु के कुन्नूर स्थित नीलगिरी की पहाडियों में अचानक ये चापर क्रैश हो गया। इसमें उसी दिन 13 लोगो की मौत हो गई थी। लेकिन कैप्टन वरुण काफी हद तक जलने के बावजूद ज़िन्दगी की जंग लड़ते रहे। उनका उसी दिन से इलाज चल रहा था। आन ये झुझारु, साहसी कैप्टन अपनी ज़िन्दगी की जंग हार गया।

कैप्टन वरुण के निधन पर कांग्रेस के सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी सहित सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट के माध्यम से अपनी शोक संवेदनाये व्यक्त किया है। राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में संवेदनाये व्यक्त करते हुवे कहा है कि पूरा देश कैप्टन वरुण के परिवार के साथ खड़ा है। PNN24 न्यूज़ कैप्टन वरुण के निधन पर शोक व्यक्त करता है। देश ने आज एक जुझारू कैप्टन को खो दिया है। पूरा देश कैप्टन वरुण के निधन पर उदास है। हम शोक संतप्त परिवार को सब्र की रब के बारगाह में दुआ करते है।

pnn24.in

Recent Posts

लेबनान पर इसराइल के ताज़ा अटैक से मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 8, कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में इसराइल के हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ…

15 hours ago

हिजबुल्लाह ने इसराइल पर राकेटों की बरसात करके लिया पेजर और वाकी टाकी अटैक का बदला, इसराइल ने 140 राकेटों के हमले की किया पुष्टि

प्रमोद कुमार डेस्क: लेबनान में पेजर और वाकी टाकी ब्लास्ट से मृतकों की संख्या बंधकर…

15 hours ago