National

बोले टिकैत: बर्खास्त हो अजय मिश्रा “टेनी”, आशीष मिश्रा बना रहा है मुक़दमे में समझौता करने का दबाव और दे रहा है धमकी

फारुख हुसैन

किसान नेता राकेश टिकैत ने लखीमपुर में किसानो से हुई हिंसा में मुख्य आरोपी मंत्री पुत्र आशीष मिश्रा पर जेल में किसानो को धमकी देने और मुकदमा वापस लेने का दबाव बनाने का आरोप लगाते हुवे मांग किया है कि प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी अपने मंत्री अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त करे। उनका पुत्र अपने पिता के मंत्री पद का नाजायज़ फायदा उठाते हुवे ही ऐसी हरकते कर रहा है।

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि अजय मिश्र टेनी इस मामले में 120बी के आरोपी है, उनकी गिरफ्तारी की जाए और उनके पद से तत्काल बर्खास्त किया जाए। आज नगर पालिका सभागार में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि सरकार ने जो समझौता किया है, उसे लागू करे। राकेश टिकैत ने कहा कि गन्ने का भुगतान बड़ा मुद्दा है। पहले यहां गन्ना भुगतान तुरंत होता है। किसान के पास पैसा आता था तो बाजार मजबूत होता था। अब किसानों के पास पैसा न होने से बाजार कामजोर हो गया है। यहां का बाजार कृषि पर आधारित है।

उन्होंने कहा कि टीईटी का पेपर लीक होना सरकार की साजिश हो सकती है। इसकी जांच होनी चाहिए। युवा रोजगार के लिए परेशान हैं। ये सरकार किसानों को रोजगार नहीं दे पा रही है। सरकारी संस्थानों का निजीकरण करने पर यह सरकार तुली हुई है। इसका पुरजोर विरोध किया जाएगा। जनता भी इसका विरोध करे। चुनाव को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव ने चुनाव लड़ने का आमंत्रण दिया है, उसके लिए धन्यवाद। लेकिन हम चुनाव नहीं लड़ेंगे। हम सरकार की नीतियों की निगरानी करेंगे। भाजपा की हिंदू-मुस्लिम की राजनीति से भी लोग बचकर रहें।

 

pnn24.in

Recent Posts

दिल्ली की सीएम बनते ही बोली आतिशी ‘हम सबको केजरीवाल को दुबारा से सीएम बनाना है’

आफताब फारुकी डेस्क: आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री…

3 hours ago

महाराष्ट्र के पुणे में धंसी ट्रक और समा गया उसमे पूरा ट्रक, अप्रत्याशित घटना से इलाके में फ़ैल गई दहशत

साभार: सायरा शेख मुम्बई: महारष्ट्र के पुणे का एक वीडियो कल शाम से सोशल मीडिया…

3 hours ago

लेबनान के पीएम मिकाती ने कहा ‘संयुक्त राष्ट्र स्पष्ट रुख अपनाये, इसराइल का हमला जनसंहार है’

आदिल अहमद डेस्क: लेबनान के प्रधानमंत्री नजीब मिकाती ने शनिवार को इसराइल के हमले को…

3 hours ago