Categories: UP

महिला अध्ययन केंद्र के तत्वाधान में पर्यावरण प्रदूषण जागरूकता कार्यक्रम का हुआ आयोजन

उमेश गुप्ता

बिल्थरारोड(बलिया) जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय के महिला अध्ययन केंद्र के तत्वाधान में आज पर्यावरण प्रदूषण जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन देवेंद्र पीजी कॉलेज के सभागार में किया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य डॉ0 हरे राम सिंह  ने किया। जिसमें महाविद्यालय के शिक्षक मेजर डॉ0 अरविंद कुमार सिंह, डॉ0 मुकेश झा, डॉ0 उमेश कुमार सिंह, सुभाष बहादुर सिंह, राम प्रताप चौरसिया ने प्रतिभाग किया।

कार्यक्रम को महाविद्यालय के एसोसिएट प्रोफेसर एवं महिला अध्यक्ष केंद्र के नोडल अधिकारी डॉ0 शिवाकांत मिश्रा ने उद्बोधन करते हुए प्रदूषण को लेकर महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा एक रैली निकाल कर जागरूकता फैलाने के लिए अगल बगल गाँवों में जा कर लोगो को जागरूकता करते हुये। लोगों को प्रदूषण से बचने को उपाय बताया गया। कहा कि प्रदूषण का स्तर लगातार खराब होता जा रहा है सांस लेने मैं स्वच्छ हवा का भी संकट उत्पन्न हो गया है आज ना तो शुद्ध जल है और न ही शुद्ध मिट्टी बची है और ध्वनि प्रदूषण लगातार खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है।

आज परिणाम यह है कि ग्लेशियर बढ़ती हुई गर्मी के कारण लगातार पिघल रहे हैं समुद्र का जलस्तर बढ़ रहा है और ओजोन परत में होल बढ़ रहा है। यदि हमारी युवा पीढ़ी आज यदि जागरूक नहीं हुई तो कल का जीवन दुष्कर हो जाएगा। कार्यक्रम को अन्य लोगों के अलावा समरजीत बहादुर ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में अपने अध्यक्षीय संबोधन में प्राचार्य डॉ0 हरे राम सिंह ने प्लास्टिक के प्रयोग को रोकने का आह्वान किया और कहा कि घर से थैला लेकर ही बाजार निकले। प्लास्टिक और कचरा इधर-उधर ना फैलाएं और उसे कूड़ेदान में ही रखें। कार्यक्रम का संचालन डॉ0 मुकेश झा ने किया।

pnn24.in

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

2 hours ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

3 hours ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

3 hours ago