Categories: UP

वाराणसी : निर्वाचन कार्यो से जुड़े एक दर्जन लापरवाह कर्मचारियों को किया डीएम ने सस्पेंड

शाहीन बनारसी

वाराणसी।  चुनाव आयोग ने चुनाव की तिथि की घोषणा कर दी है। चुनाव आयोग की घोषणा होते ही जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने निर्वाचन बैठक की। इस दौरान उन्हें बीएलओ की शिकायतें मिलीं और शिकायत मिलने पर कौशल राज शर्मा ने एक दर्जन से अधिक कर्मचारियों को निलंबित कर दिया। उन्होंने बैठक के दौरान कई सख्त हिदायतें भी दी।

बताते चले कि भारत निर्वाचन आयोग के स्तर से चुनाव तिथियों की घोषणा होते ही जिला निर्वाचन अधिकारी का तेवर दिखने लगा है। आज शनिवार को हुए निर्वाचन आयोग के बैठक में उन्हें 16 बीएलओ की शिकायतें मिलीं। शिकायत मिलने पर उन्होंने सभी को निलंबित कर दिया। उन्होंने बैठक के दौरान सख्त हिदायतें भी दी है कि निर्वाचन कार्य में ऐसे जितने भी लापरवाह कर्मचारी है, उन्हें चिन्हित कर उनके विरुद्ध कार्यवाही की जाए।

साथ ही इन सभी निलंबित बीएलओ को कन्ट्रोल रूम से अटैच करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि जो बीएलओ ठीक से काम नहीं कर रहे है, उनको तत्काल प्रभाव से हटा कर उनकी जगह पर दूसरे को तैनात किया जाए। शनिवार को कमिश्नरी ऑडिटोरियम में आरओ, एआरओ की बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी ने डुप्लीकेट मतदाताओं को चिन्हित कर उनका नाम मतदाता सूची से बाहर करने की हिदायत दी।

दिव्यांग और 80 वर्ष से अधिक मतदाताओं की सूची जल्द से जल्द तैयार करने को कहा। कहा कि इनका मतदान बैलेट पेपर से कराया जाना है। साथ ही जिनके वोटर कार्ड पर गलत फोटो लग गई है उनसे फार्म भरवा कर तत्काल प्रभाव से फोटो पहचान पत्र दुरुस्त कराने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि जिले में बने मॉडल बूथ, ग्रीन बूथ का निरीक्षण कर लिया जाय और सभी जरूरी व्यवस्थाए सुनिश्चित कर ले। रोड शो की परमिशन, रैली का स्थान, संख्या के आधार पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए जिलाधिकारी के स्तर से दी जाएगी।

pnn24.in

Recent Posts

ईरान-इजराइल तनाव के बीच कच्चे तेलों के दाम में 5 फीसद का उछाल

प्रमोद कुमार डेस्क: इसराइल और ईरान के बीच जारी तनाव के बीच कच्चे तेल की…

14 hours ago

तिरुपति मदिर में प्रसाद के लड्डूओ में मिलावट मामले में आन्ध्र प्रदेश सरकार द्वारा गठित एसआईटी को किया सुप्रीम कोर्ट ने भंग

निलोफर बानो डेस्क: तिरुपति मंदिर में प्रसाद के लड्डू बनाने वाले घी में कथित तौर…

14 hours ago

लेबनान के 30 गाँवों को खाली करने की दिया इसराइल ने चेतावनी

मो0 कुमेल डेस्क: दक्षिणी लेबनान के 30 से अधिक गांवों के लोगों को इसराइली सेना…

14 hours ago

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में पुलिस मुठभेड़ में 30 कथित माओवादी ढेर

तारिक आज़मी डेस्क: छत्तीसगढ़ के माओवाद प्रभावित नारायणपुर ज़िले में पुलिस ने एक मुठभेड़ में…

15 hours ago