Crime

अमेरिकन और कनाडा के नागरिको को डरा धमका कर करते थे इस काल सेंटर के कर्मी वसूली, दिल्ली पुलिस ने मारा छापा और किया गिरफ्तार, जारी है पूछताछ

मो0 कुमेल

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने आज सोमवार को जामिया नगर इलाके में चल रहे एक फर्जी अंतरराष्ट्रीय कॉल सेंटर का भंडाफोड़ करते हुवे कुल आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा अबतक हुई जाँच में सामने आया है कि इस काल सेंटर के द्वारा 700 अमेरिकन नागरिको के साथ धोखाधड़ी किया गया है। पुलिस को अब तक ज़ब्त कंप्यूटर से 35 लाख के लेनदेन की जानकारी हासिल हुई है।

इस कॉल सेंटर से अमेरिका और कनाडा के लोगों को डरा धमका कर वसूली व सिस्टम सपोर्ट देने के नाम पर ठगी की जा रही थी। आरोपियों के पास से ढाई लाख रुपये, कंप्यूटर, मोबाइल आदि बरामद हुए हैं। आज हुई गिरफ़्तारी के सम्बन्ध में एसीपी क्राइम प्रीतपाल सांगवान ने बताया कि मुख्यमंत्री उड़नदस्ते की टीम को 25 मार्च की रात को सूचना मिली थी कि डीएलएफ फेज-2 के एम ब्लॉक की गली नंबर-11 के प्लॉट संख्या-9 में ग्राउंड फ्लोर पर उमेश यादव उर्फ ओम्मी, माणिक और एसस्ले नाम का व्यक्ति एक फर्जी कॉल सेंटर चला रहे हैं। ये लोग कंप्यूटर से वॉइस मेल और पॉपअप भेजकर सिस्टम सपोर्ट देने के नाम पर ठगी करते थे। इसके साथ ही खुद को कनाडा और अमेरिका की सरकारी एजेंसी का अधिकारी बताकर डरा धमकाकर वसूली करते हैं।

डीएसपी मुख्यमंत्री उड़नदस्ता इंद्रजीत, एसीपी डीएलएफ संजीव बल्हारा ने पुलिस टीम के साथ मिलकर छापा मारा। मौके पर मौजूद कॉल सेंटर संचालक गुरुग्राम के सेक्टर-7 निवासी उमेश यादव से लाइसेंस, कंपनी का रजिस्ट्रेशन समेत अन्य दस्तावेज मांगे गए, लेकिन वह कुछ नहीं दिखा सका। पुलिस ने संचालक समेत 14 युवक और 10 युवतियों को गिरफ्तार कर लिया। सभी के खिलाफ डीएलएफ फेज-2 थाने में फर्जी कॉल सेंटर चलाकर विदेशी नागरिकों से धोखाधड़ी, रुपये वसूलने की रिपोर्ट दर्ज हुई है।

pnn24.in

Recent Posts

बड़ी कम्पनियों की दवाये हो रही गुणवत्ता में फेल, फिर आखिर भरोसा करे तो करे किस पर ?

तारिक आज़मी डेस्क: कल 53 दवाये गुणवत्ता के अपने परिक्षण में फेल हो गई। बड़ी…

21 hours ago

इस्तीफे पर सिद्धरमैया ने फिर कहा ‘जब मैंने कुछ गलत नही किया तो इस्तीफा क्यों दू ?’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मूडा केस में इस्तीफ़ा देने से साफ़…

21 hours ago

बदलापुर एनकाउंटर पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम फडणवीस ने कहा दो टुक ‘हमला होगा तो पुलिस क्या ताली बजाएगी’

आफताब फारुकी डेस्क: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बदलापुर में एक स्कूल में दो…

22 hours ago