National

आज विधायक दल के नेता चुने जायेंगे योगी आदित्यनाथ, कल लखनऊ में होगा शपथ ग्रहण

तारिक़ खान

डेस्क। चुनाव में जीत हासिल करने के बाद योगी आदित्यनाथ दूसरी बार सीएम बनने जा रहे है। आज योगी आदित्यनाथ विधायक दल के नेता चुने जायेंगे और कल मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे। शपथ ग्रहण समारोह कल लखनऊ में होगा। जानकारी के अनुसार आज शाम को बीजेपी के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक होनी है। जिसमें विधायक दल औपचारिक रूप से योगी को अपना नेता चुनने वाले हैं। सूत्रों ने बताया कि ये तय है कि योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद पर बने रहेंगे। जबकि पार्टी को उप-मुख्यमंत्री पद के लिए नाम तय करना है।

योगी आदित्यनाथ का शपथ ग्रहण समारोह लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में होने वाला है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कई केंद्रीय मंत्रियों और बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के शामिल होने की उम्मीद है। समारोह 25 मार्च शाम चार बजे शुरू होगा।  बीजेपी सूत्रों के अनुसार शपथ ग्रहण समारोह में केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों को भी आमंत्रित किया गया है। इतना ही नहीं समारोह में बीएसपी सुप्रीमो मायावती, सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव, सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी सहित विपक्षी दलों के नेताओं को भी आमंत्रित किया जाएगा।

शपथ ग्रहण समारोह में करीब 75 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। बताते चले कि कि यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में बीजेपी ने 403 सदस्यीय विधानसभा सीटों में 274 पर जीत दर्ज की है। तीन दशक में ये पहला मौका है जब एक सरकार लगातार दूसरी बार सत्ता में वापसी कर रही है।

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

सिद्धरमैया की पत्नी ने मुडा को पत्र लिख कर कहा ‘कोई संपत्ति या दौलत मेरे पति की प्रतिष्ठा और सम्मान से बढ़कर नहीं, 3.1 एकड़ ज़मीन के बदले जो 14 भूखंड दिए वह वापस ले ले’

तारिक खान डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की पत्नी बीएम पार्वती ने मैसूर अर्बन डेवलपमेंट…

3 hours ago

वाराणसी: चौक पुलिस की आँखों के सामने खुद को अधिवक्ता बताने वालो ने बुज़ुर्ग की किया पिटाई, मूकदर्शक पुलिस करती रही बीच बचाव, वीडियो हुवा वायरल

शफी उस्मानी वाराणसी: एक तरफ तो उत्तर प्रदेश मै अधिवक्ता समाज के द्वारा लायर्स प्रोटेक्शन…

20 hours ago

बड़ी कम्पनियों की दवाये हो रही गुणवत्ता में फेल, फिर आखिर भरोसा करे तो करे किस पर ?

तारिक आज़मी डेस्क: कल 53 दवाये गुणवत्ता के अपने परिक्षण में फेल हो गई। बड़ी…

4 days ago

इस्तीफे पर सिद्धरमैया ने फिर कहा ‘जब मैंने कुछ गलत नही किया तो इस्तीफा क्यों दू ?’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मूडा केस में इस्तीफ़ा देने से साफ़…

4 days ago