UP

गन्ने के खेत में संदिग्ध अवस्था में तेंदुए का शव मिलने से वन विभाग में मचा हड़कंप

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी। लखीमपुर खीरी जिले के तराई में मौजूद दुधवा टाइगर रिजर्व वन्यजीवों की कब्रगाह बनता नज़र आ रहा है। आए दिन वन्यजीवों के जंगलों में वन्य जीवों के संदिग्ध अवस्था में शव पड़े हुए मिलते हैं। इसी क्रम में एक बार फिर एक तेंदुए का जंगल से सटे गन्ने के खेत में संदिग्ध अवस्था में शव मिलने से वन विभाग में हड़कंप मच गया। वही मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने शव को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार तेंदुए का शव दुधवा टाइगर रिजर्व के सम्पूर्णानगर वन रेंज क्षेत्र के हजारा थाना क्षेत्र के मुरैना गांव के एक गन्ने के खेत में एक तेंदुवे का क्षत-विक्षत हालत में कुछ दिन पुराना शव ग्रामीणों ने देखा। वही ग्रामीणों द्वारा सूचना मिलने हजारा थाना प्रभारी राजीव कुमार शर्मा व सम्पूर्णानगर वन रेंज के वन क्षेत्राधिकारी शिव बाबु सरोज अपने वन कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचकर तेंदुए के शव को कब्जे मे लेकर तेंदुए के शव मिलने की सूचना उच्चाधिकारियों को दी जिसके बाद मौके पर पहुंचे आला अधिकारियों ने जांच पड़ताल की।

वही प्रथम दृष्टया तेंदुए की मौत लगभग 4 दिन पूर्व होना बताया जा रहा है और साथ ही आशंका जताई जा रही है की आपसी संघर्ष के चलते ही तेंदुए की मौत हुई है। फिलहाल अधिकारियों ने तेंदुए के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बरेली आईवीआरआई भेज दिया है और आगे की कार्यवाही में जुट गई है।

pnn24.in

Recent Posts

बड़ी कम्पनियों की दवाये हो रही गुणवत्ता में फेल, फिर आखिर भरोसा करे तो करे किस पर ?

तारिक आज़मी डेस्क: कल 53 दवाये गुणवत्ता के अपने परिक्षण में फेल हो गई। बड़ी…

3 days ago

इस्तीफे पर सिद्धरमैया ने फिर कहा ‘जब मैंने कुछ गलत नही किया तो इस्तीफा क्यों दू ?’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मूडा केस में इस्तीफ़ा देने से साफ़…

3 days ago

बदलापुर एनकाउंटर पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम फडणवीस ने कहा दो टुक ‘हमला होगा तो पुलिस क्या ताली बजाएगी’

आफताब फारुकी डेस्क: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बदलापुर में एक स्कूल में दो…

3 days ago