National

पेट्रोल डीज़ल के बाद अब घरेलु गैस में हुई 50 रूपये की बढ़ोत्तरी

आफ़ताब फारुकी

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीज़ल के बाद अब महंगाई ने घरेलु गैस के तरफ अपना रुख कर लिया। पेट्रोल डीज़ल के बाद अब घरेलु गैसों के दाम बढ़ने जा रहे है। हालाँकि ये खबर पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से दी है। जिसके अनुसार घरेलु गैसो की दाम में 50 रूपये की बढ़ोत्तरी कर दी गई है। अब घरेलू गैस(एलपीजी) लेने के लिए 50 रूपये अधिक देने होंगे।

नवीनतम मूल्य वृद्धि के साथ, दिल्ली और मुंबई में रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 949.50 रुपये हो जाएगी। जबकि कोलकाता में इसकी कीमत 976 पहुंच जाएगी। वहीं चेन्नई में एक रसोई गैस के लिए 965.50 रुपये और लखनऊ में 987.50 रुपये चुकाने होंगे। बता दें कि इससे पहले घरेलू रसोई गैस के दामों में 6 अक्टूबर 2021 को बढ़ोतरी की गई थी।

बताते चले कि आज ही पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि की गई है। कुल 137 दिनों के बाद इनके दाम बढ़ाए गए हैं। मंगलवार से दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत (Petrol Price Delhi) 96.21 रुपये हो गई है। जबकि डीजल (Diesel Price Delhi) 87.47 रुपये प्रति लीटर मिलेगा। इससे पहले पेट्रोल और डीजल के खुदरा मूल्य में 04 नवंबर, 2021 को वृद्धि की गई थी और अब कुल चार महीने बाद इनके दामों को बढ़ाया गया है।

मुंबई में एक लीटर डीजल की कीमत 95.00 रुपये हो गई है। जबकि एक लीटर पेट्रोल 110.82 रुपये में मिलेगा। कोलकाता में एक लीटर डीजल की कीमत 90.62 रुपये हो गई है। वहीं पेट्रोल के दाम अब 105.51 रुपये पहुंच गए हैं। चेन्नई  में एक लीटर डीजल के लिए आपको 92.19 रुपये चुकाने होंगे। वहीं पेट्रोल के दाम 102.16 रुपये हो गए हैं।

pnn24.in

Recent Posts

बड़ी कम्पनियों की दवाये हो रही गुणवत्ता में फेल, फिर आखिर भरोसा करे तो करे किस पर ?

तारिक आज़मी डेस्क: कल 53 दवाये गुणवत्ता के अपने परिक्षण में फेल हो गई। बड़ी…

3 days ago

इस्तीफे पर सिद्धरमैया ने फिर कहा ‘जब मैंने कुछ गलत नही किया तो इस्तीफा क्यों दू ?’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मूडा केस में इस्तीफ़ा देने से साफ़…

3 days ago

बदलापुर एनकाउंटर पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम फडणवीस ने कहा दो टुक ‘हमला होगा तो पुलिस क्या ताली बजाएगी’

आफताब फारुकी डेस्क: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बदलापुर में एक स्कूल में दो…

3 days ago