Others States

बीरभूम हिंसा मामले में हाईकोर्ट ने दिए सीबीआई जांच के आदेश

ए0 जावेद

डेस्क। बीरभूम हिंसा मामले में हाईकोर्ट ने सीबीआई जांच के आदेश दिए है। बताते चले कि बीरभूम में मंगलवार को भीड़ ने 8 लोगो को जिंदा जला दिया था। ममता बनर्जी सरकार द्वारा केंद्रीय एजेंसी को जांच नहीं सौंपने के अनुरोध को खारिज करने के बाद कलकत्ता उच्च न्यायालय ने मामले को सीबीआई को स्थानांतरित कर दिया है। बंगाल सरकार द्वारा गठित एक विशेष जांच दल अब इस मामले को सीबीआई को सौंपेगा।

मुख्य न्यायाधीश प्रकाश श्रीवास्तव और न्यायमूर्ति आर भारद्वाज की कलकत्ता उच्च न्यायालय की खंडपीठ ने सीबीआई को 7 अप्रैल तक प्रगति रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है। वहीं इस मामले पर बनर्जी ने कहा है कि अगर आरोपितों ने आत्मसमर्पण नहीं किया तो उनका पता लगाया जाएगा। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बीरभूम हिंसा मामले में बोगटुई गांव का दौरा भी कर चुकी हैं।

इस दौरान ममता ने कहा कि बहाने नहीं, जो भी जिम्मेदार हैं, उनकी गिरफ्तारी चाहती हूं। ममता बनर्जी ने कहा कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि आधुनिक बंगाल में इतनी बर्बरता हो सकती है। मां और बच्चे मारे गए। एक बड़ी साजिश का आरोप लगाते हुए उन्होंने कड़ी कार्रवाई की बात कही। साथ ही कहा कि पुलिस सभी एंगल से हत्या के कारणों की जांच करेगी।

pnn24.in

Recent Posts

बड़ी कम्पनियों की दवाये हो रही गुणवत्ता में फेल, फिर आखिर भरोसा करे तो करे किस पर ?

तारिक आज़मी डेस्क: कल 53 दवाये गुणवत्ता के अपने परिक्षण में फेल हो गई। बड़ी…

3 days ago

इस्तीफे पर सिद्धरमैया ने फिर कहा ‘जब मैंने कुछ गलत नही किया तो इस्तीफा क्यों दू ?’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मूडा केस में इस्तीफ़ा देने से साफ़…

3 days ago

बदलापुर एनकाउंटर पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम फडणवीस ने कहा दो टुक ‘हमला होगा तो पुलिस क्या ताली बजाएगी’

आफताब फारुकी डेस्क: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बदलापुर में एक स्कूल में दो…

3 days ago