Religion

साल के पहले चन्द्र ग्रहण और सूर्य ग्रहण जाने किन किन राशियों वालो को देगा लाभ और किन किन राशियों वालो को रहना होगा सावधान

बापूनंदन मिश्र

इस वर्ष आने वाली 30 अप्रैल को साल का पहला सूर्य ग्रहण लगेगा। इसके ठीक 15 दिन बाद साल का पहला चंद्र ग्रहण भी लगने वाला है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पहला सूर्य ग्रहण मेष राशि में और पहला चंद्र ग्रहण वृश्चिक राशि में लगने जा रहा है। वहीं, ऐसी 3 राशियां हैं जिन पर इस ग्रहण का अत्यधिक लाभ माना जा रहा है।

हिन्दू धर्मशास्त्रों में सूर्य और चंद्र ग्रहण को अत्यधिक महत्व दिया गया है। लोग ग्रहण लगने पर विभिन्न उपाय करते हैं जिनसे उनपर इन ग्रहणों का बुरा असर ना पड़े। ग्रहण लगने पर विशेष रूप से सूतकों के बारे में भी जाना जाता है। इसी के चलते जब-जब ग्रहण लगता है तब-तब इससे जुड़े प्रभावों की सूची आने लगती है। ग्रहण राशियों पर अत्यधिक प्रभाव डालने वाले माने जाते हैं।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष, धनु और सिंह राशि के लोगों पर पहले सूर्य और चंद्र ग्रहण का लाभ होगा। सिंह राशि के लोगों के लिए करियर के क्षेत्र में सफलता मानी जा रही है व यह भी कहा जा रहा है कि इनके लिए निवेश अच्छा साबित होगा। मेष राशि के लोगों के लिए नए कार्य की शुरुआत के लिए ग्रहण शुभ माना जा रहा है और आर्थिक स्थिति अच्छी होने के आसार देखे जा रहे हैं। वहीं, वृश्चिक राशि के लोगों के लिए नौकरी के अवसर मिलने की संभावनाएं कही जा रही हैं। इस तरह ये दोनों पहले ग्रहण इन राशियों को प्रभावित करेंगे।

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। PNN24 न्यूज़ इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

pnn24.in

Recent Posts

वाराणसी: चौक पुलिस की आँखों के सामने खुद को अधिवक्ता बताने वालो ने बुज़ुर्ग की किया पिटाई, मूकदर्शक पुलिस करती रही बीच बचाव, वीडियो हुवा वायरल

शफी उस्मानी वाराणसी: एक तरफ तो उत्तर प्रदेश मै अधिवक्ता समाज के द्वारा लायर्स प्रोटेक्शन…

2 hours ago

बड़ी कम्पनियों की दवाये हो रही गुणवत्ता में फेल, फिर आखिर भरोसा करे तो करे किस पर ?

तारिक आज़मी डेस्क: कल 53 दवाये गुणवत्ता के अपने परिक्षण में फेल हो गई। बड़ी…

3 days ago

इस्तीफे पर सिद्धरमैया ने फिर कहा ‘जब मैंने कुछ गलत नही किया तो इस्तीफा क्यों दू ?’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मूडा केस में इस्तीफ़ा देने से साफ़…

3 days ago

बदलापुर एनकाउंटर पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम फडणवीस ने कहा दो टुक ‘हमला होगा तो पुलिस क्या ताली बजाएगी’

आफताब फारुकी डेस्क: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बदलापुर में एक स्कूल में दो…

3 days ago