Jammu & Kashmir

जम्मू कश्मीर: आतंकियों से मुठभेड़ में दो आतंकी हुवे ढेर, एक जवान शहीद

निसार शाहीन शाह

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच जारी मुठभेड़ में आज दो आतंकी ढेर हो गए. इस मुठभेड़ में एक सुरक्षाबलों का एक जवाब भी शहीद हो गया और चार घायल हुए हैं। जम्मू जोन के एडीजीपी मुकेश सिंह ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा है कि हुई मुठभेड़ में कुल दो आतंकवादी मारे गए हैं। उन्होंने कहा कि हमने घेराबंदी कर इलाका खाली करा दिया है। मुठभेड़ जारी है। ऐसा लग रहा है कि आतंकी घर में छिपे हुए हैं।

बताया जा रहा है कि विजयपुर के पल्ली गांव में प्रधानमंत्री के दौरे से ठीक पहले सुरक्षा एजेंसियों द्वारा पकड़े गए संदिग्धों के तार देश विरोधी गतिविधियों से जुड़े हैं। 23 जनवरी 2021 को बार्डर आउट पोस्ट पानसर में मिली टनल मामले में देश विरोधी गतिविधियों के तहत दर्ज एफआईआर में दोनों के नाम शामिल कर लिए गए हैं। एफआईआर संख्या 8/2021 के तहत आईपीसी की धारा 120 बी,122,121 ए और 16/18/38 यूएलए(पी) के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है।

अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे इलाकों में कुछ लोगों की संदिग्ध मूवमेंट के भी लगातार इनुपट मिल रहे थे जिसके बाद पुलिस, सीआरपीएफ और एसओजी ने आईबी से सटे गांव लच्छीपुर, ग्याल बंड, महेशे चक, मंडाला में तलाशी अभियान चलाया। दबिश के दौरान पांच लोगों को संदिग्ध मूवमेंट में पकड़ा गया, जिसमें से तीन को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया जबकि दो को जांच के लिए जम्मू भेज दिया गया। वीरवार को सुबह दोनों को वापिस राजबाग थाने लाया गया, जिसके बाद उनके खिलाफ देश द्रोह सहित आधा दर्जन मामलों में एफआईआर दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी गई है।

pnn24.in

Recent Posts

भारी बारिश के कारण इंदिरा गाँधी हवाई अड्डे के टर्मिनल-एक का हिस्सा गिरने से एक की मौत, 8 घायल, कई उड़ाने रद्द, मंत्रालय ने जारी किया एडवाइज़री

आफताब फारुकी डेस्क: शुक्रवार तड़के भारी बारिश के बीच इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल-एक…

21 hours ago

कांग्रेस ने लगाया राज्य सभा के सभापति जगदीप धन्खाद और लोक सभा स्पीकर स्पीकर ओम बिडला पर ‘माइक ऑफ’ कर विपक्ष की आवाज़ दबाने का आरोप

मो0 कुमेल डेस्क:  कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला और राज्यसभा के सभापति…

1 day ago