Categories: UP

PNN24 न्यूज़ द्वारा बाढ़ प्रभावित लोगो को तकसीम किया गया राशन

ईदुल अमीन

वाराणसी: प्रदेश में बाढ़ अपने अपने कहर को बरपा कर रही है। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रो में सरकार के द्वारा इमदाद भी लगातार किया जा रहा है। मगर सिर्फ यही काफी नही है। शहर में कई ऐसी इलाके है जहा शासन प्रशासन और समाजसेवी संस्थाओं द्वारा की जा रही सहायता नही पहुच पा रही है। बाढ़ से प्रभावित हुवे इन इलाकों में लोगो की मजबूरी भी है कि वह अपने आशियाँ जो पानी में डूबा है को छोड़ कर कही नही जा पा रहे है। क्योकि आपदा के इस समय में भी चोर अपना हाथ साफ़ करने से बाज़ नही आते है। ऐसे ही इलाको में से एक इलाका है सालारपुर स्थित पंजाबी अस्पताल के थोडा पहले चमेलिया।

वरुण के तटवर्ती क्षेत्र में स्थित इस इलाके में घनी आबादी है। इस बस्ती में अधिकतर रोज़ कमाने और खाने वाले है। बाढ़ ने अपने ज़द में इनके आशियानों को ले रखा है। घरो में एक तल्ले के ऊपर तक पानी घुस आया है। मगर लोग छतो पर गुज़र करने के लिए मजबूर है। क्योकि खौफ इनको बाढ़ का ही नही बल्कि चोरी का भी है। सबसे बड़ी समस्या इन बाढ़ पीडितो के साथ पीने के पानी की है। कहने को तो सारा समंदर पास है, मगर प्यास सिर्फ एक बूंद की हो तो इस समंदर के मौजूदगी का क्या फायदा है।

बहरहाल, वाराणसी के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र सालारपुर के चमेलिया बस्ती में आज PNN24 न्यूज़ द्वारा मदद का हाथ बढाते हुवे अपने टीम सहित बाढ़ पीड़ित इस इलाके में राशन किट का वितरण किया गया। हमारे इस सहयोग में सबसे बड़ी सहायता ज़रूरतमंद लोगो को चिन्हित करने में विशाल ठाकुर, ज्योति ठाकुर और लक्ष्मी सहानी ने किया। तस्वीर में आपको जो हमारे प्रधान सम्पादक के साथ दिखाई दे रही है ये हमारी सहयोगी थी। इन लोगो ने उन लोगो को चिन्हित किया जिनको राशन की आवश्यकता थी।

हम लक्ष्मी, विशाल, ज्योति के आभारी है जिन्होंने बिना किसी स्वार्थ के हमारा सहयोग किया और घुटने तक के पानी में जाकर उन ज़रुरतमंद को तक राशन की किट पहुचाई जहा तक हम नही पहुच पा रहे थे। हमारे संपादक तारिक आज़मी ने हमसे उनकी तस्वीरो को लेने से मना कर दिया जिनको इमदाद दिया जा रहा था। लगभग 50 बाढ़ पीड़ित परिवार के पास तक राशन की किट पहुचाई गई। जिसके बाद हमारी टीम ने लक्ष्मी जी के द्वारा बनाई गई शानदार चाय पिया।

आज राशन वितरण में प्रधान संपादक तारिक आज़मी के साथ ए0 जावेद, अनुराग, सलीम, ईदुल अमीन, करन कुमार, फरीद आलम, फुल मुहम्मद लड्डू, अजीत शर्मा, गोपाल, साजिद, तस्लीम शामिल थे। हमारी टीम के द्वारा यह कार्य आगे भी जारी रहेगा। हम समाजसेवियों से आह्वाहन करते है कि उन क्षेत्रो पर भी नज़र दौडाए जहा इमदाद नहीं पहुच पा रही है। साथ ही अल्लाह के दरबार में दुआ करते है कि जल्द से जल्द इस मुश्किल हालात को हल करे।

pnn24.in

Recent Posts

भारी बारिश के कारण इंदिरा गाँधी हवाई अड्डे के टर्मिनल-एक का हिस्सा गिरने से एक की मौत, 8 घायल, कई उड़ाने रद्द, मंत्रालय ने जारी किया एडवाइज़री

आफताब फारुकी डेस्क: शुक्रवार तड़के भारी बारिश के बीच इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल-एक…

21 hours ago

कांग्रेस ने लगाया राज्य सभा के सभापति जगदीप धन्खाद और लोक सभा स्पीकर स्पीकर ओम बिडला पर ‘माइक ऑफ’ कर विपक्ष की आवाज़ दबाने का आरोप

मो0 कुमेल डेस्क:  कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला और राज्यसभा के सभापति…

1 day ago