Varanasi

दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संकट मोचन दरबार में किया दर्शन पूजन

अजीत शर्मा/करन कुमार

वाराणसी: दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज शनिवार की सुबह संकट मोचन दरबार में दर्शन पूजन किया। दर्शन पूजन कर रक्षा मंत्री ने देश की उन्नति के लिए प्रार्थना किया। संकटमोचन दरबार पहुंच कर बजरंगबली की विधिवत पूजन अर्चन करने के बाद आरती भी की। उसके बाद संकटमोचन मंदिर के महंत प्रो0 विश्वंभर नाथ मिश्र से मंदिर के लाउंज में बैठकर शिष्ठाचार मुलाकात की और काशी के बारे में चर्चा की।

इस दौरान मंदिर के महंत ने रक्षा मंत्री को माला और प्रसाद भेंट किया। मंदिर में आम दर्शनार्थियों का प्रवेश रोक दिया गया था। रक्षामंत्री ने मंदिर से निकलते समय मुख्यद्वार पर खड़े जनसमुदाय का हाथ हिलाकर सभी का अभिवादन किया। मुख्यद्वार पर खड़े लोगो ने इस दौरान रक्षा मंत्री के साथ सेल्फी भी ली।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर में वरिष्ठ पत्रकार हेमंत शर्मा की पुस्तक के विमोचन के बाद कहा किसी भी शहर की पहचान भले ही राजनीतिक लोग, प्रशासक, साहित्यकार व अन्य विशिष्टजन के रूप में होती है। मगर नगर के जनजीवन अंदाज का निर्धारण साधारण जन ही करते हैं। इनके बिना शहर और जीवन की कल्पना संभव नहीं है। यहां के हर निवासी की आत्मा में काशी है।

Banarasi

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

9 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

10 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

19 hours ago