Bihar

और बढ़ी बिहार के मनीष कश्यप की मुश्किलें, युट्यूबर और उसके दो मित्रो पर एक और गम्भीर आरोप में मुकदमा हुआ दर्ज

अनिल कुमार

पटना: बिहार के प्रवासी श्रमिको पर तमिलनाडु में हिंसा का झूठ फैलाने का मुख्य आरोपी भाजपा से सम्बन्धित युवक और यट्यूबर मनीष कश्यप फिलहाल जेल में है और बिहार की जेल से उसको तमिलनाडु पुलिस पूछताछ के लिए लेकर अपने यहाँ गई है। वही मनीष कश्यप ने खुद की ज़मानत के लिए सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर किया है। मगर मनीष कश्यप की मुश्किलें और भी बढती दिखाई दे रही है।

मंगलवार 4 अप्रैल को यूट्यूबर मनीष कश्यप पर एक और ऍफ़आईआर दर्ज़ हुई है। इस बार मनीष कश्यप पर आरोप लगा है कि महात्मा गांधी के लिए उसने अपशब्दों का इस्तेमाल किया है। अहमदाबाद में रहने वाले निशांत वर्मा ने मनीष कश्यप के साथ उनके दो दोस्तों रवि पुरी और अमित सिंह को भी नामज़द किया है।

ऍफ़आईआर के अनुसार निशांत वर्मा एक समाजसेवी हैं। बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा को दी लिखित शिकायत में उन्होंने कहा था कि मनीष कश्यप ने 2016 में महात्मा गांधी को अपशब्द बोले थे। और इसका एक वीडियो भी है। शिकायतकर्ता के मुताबिक वीडियो में मनीष कश्यप और उनके दो दोस्तों ने महात्मा गांधी की मौत पर जश्न मनाने की बात कही है। निशांत ने पुलिस को एक पेन ड्राइव भी दी है, जिसमें ये वीडियो था। इसी वीडियो के आधार पर  EOU ने मनीष कश्यप, रवि पुरी और अमित सिंह को नामजद किया है।

बताते चले कि मनीष कश्यप ने 18 मार्च को बिहार के जगदीशपुर में सरेंडर किया था। कुछ समय पहले तमिलनाडु में रह रहे बिहार के मजदूरों की कथित पिटाई की अफवाहें सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी थीं। कई वीडियो वायरल हुए थे जिनके आधार पर ये दावा किया जा रहा था। लेकिन बाद में तमिलनाडु और बिहार की सरकारों और पुलिस ने इन वीडियो को ‘स्क्रिप्टेड’ और फर्जी करार दिया। मनीष पर आरोप है कि उन्होंने भी बिहार के प्रवासी मजदूरों पर हमलों के ऐसे ‘स्क्रिप्टेड’ वीडियो और खबरें वायरल किए थे।

pnn24.in

Recent Posts

कासगंज मे महिला अधिवक्ता की हत्या के खिलाफ वाराणसी के अधिवक्ताओं ने जताया विरोध, डीएम को सौपा पत्रक

निलोफर बानो वाराणसी: कासगंज मे महिला अधिवक्ता मोहिनी तोमर की हत्या का वाराणसी के अधिवक्ताओ…

7 hours ago

बिल्थरा रोड ब्लाक प्रमुख ने 39 निर्माण कार्यो का किया लोकार्पण

उमेश गुप्ता बिल्थरारोड (बलिया)। ब्लाक प्रमुख आलोक कुमार सिंह ने गणेश चतुर्थी पर्व के मौके…

7 hours ago

हरियाणा भाजपा में जारी है इस्तीफे का दौर, पूर्व मंत्री बच्चन सिंह आर्या ने दिया पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा

माही अंसारी डेस्क: हरियाणा के पूर्व मंत्री बच्चन सिंह आर्य ने शनिवार (7 सितंबर 2024)…

11 hours ago