Varanasi

उच्चाधिकारियों का हुआ आदेश तो सघन वाहन चेकिंग के लिए सडको पर उतरी वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस, नियमो का पालन न करने वालो का जमकर कटा चालान, साथ हुई पैदल गश्त

ए0 जावेद

वाराणसी: शहर में बढ़ते जाम की समस्या का सबसे बड़ा कारण यहाँ की यातायात व्यवस्था में नियमो का पालन न होना है। ‘पहले हम जायेगे, भले नियम टूट जाए’ के तर्ज पर चलने वाले अपने शहर बनारस की सडको पर आज शाम होते ही जमकर वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया।

इस दरमियान नियमो के विपरीत चलने वालो को काफी को नियम समझाए गए साथ ही एक बाइक पर तीन सवारी बैठ कर फर्राटा भरते लोगो के चालान भी कटे। बेतरतीब बिना पार्किंग के गाडी खडी करने वालो से लेकर बिना नंबर प्लेट वाले वाहनों को प्रमुखता से रोक कर उनसे नम्बर न होने के कारण और आवश्यकता पड़ने पर उनका चालान भी काटा गया। वाहन चेकिंग के दरमियान लगभग हर एक क्षेत्र में यातायात व्यवस्था सुधरी हुई दिखाई दी।

इसके बाद देर शाम बनारस की गलियों में पुलिस ने पैदल गश्त मामूर के अनुसार किया। गश्त के दरमियान संदिग्ध दिखाई देने वालो को रोका और टोका गया। पुलिस ने शांति व्यवस्था और कानून व्यवस्था का पालन करने हेतु भी लोगो से अपील किया। यह पैदल गश्त ख़ास तौर पर मिश्रित आबादी वाले क्षेत्र और भीड़ भाड वाले इलाको तथा मुख्य बाजारों में हुई ताकि असामाजिक तत्वों पर दबाव बना रहे।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर गंगा का जल स्तर लगातार बढ़ोतरी सपना सिंह ने दिया राहत सामग्री

शाहनवाज़ अहमद गाजीपुर: जनपद मे गंगा नदी मे बाढ के प्रकोप को देखते हुए विकास…

3 hours ago

जिलाधिकारी गाजीपुर ने दर्जनों बाढ़ प्रभावित गांव का किया स्थलीय निरीक्षण और सुनी समस्याएं

शाहनवाज़ अहमद गाजीपुर: जनपद मे बाढ की विभिषिका को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट मोड…

3 hours ago