UP

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल ने ज्ञापन देकर किया आनलाइन ट्रेडिंग बंद करवाने की मांग, कहा छोटे और मझोले दुकानदारों को पड़ रहा इसका बुरा असर

ईदुल अमीन

वाराणसी: उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बनवारी लाल कंछल के आह्वान पर ऑनलाइन ट्रेडिंग व्यापार के विरोध में प्रदेश व्यापी आंदोलन के क्रम में प्रांतीय उपाध्यक्ष शत्रुघ्न केसरी के नेतृत्व में सैकड़ों व्यापारियों ने जिला मुख्यालय पहुंचकर ऑनलाइन ट्रेडिंग व्यापार का पुरजोर विरोध करते हुए प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौपा।

प्रदर्शन कर रहे व्यापारियों ने सरकार से देश के  खुदरा व्यापारियों के व्यवसाय एवं आजीविका को बचाने के लिए तत्काल ऑनलाइन ट्रेडिंग व्यापार को बंद करने का अनुरोध किया। प्रांतीय उपाध्यक्ष शत्रुघ्न केसरी ने कहा कि देश के सात करोड़ परंपरागत छोटे मझोले व्यापारी गली मोहल्ले व कस्बों में व्यापार करके अपने साथ अपने कर्मचारियों के परिवार को मिलाकर 70 करोड लोगों के रोटी दाल की व्यवस्था के साथ देश की अर्थव्यवस्था में सबसे बड़े करदाता के रूप में अपना योगदान प्रदान करता है।

उन्होंने कहा कि उसके बावजूद सरकार के द्वारा 100% एफडीआई के माध्यम से सौ पचास देसी विदेशी बड़े पूंजीपतियों को प्रोत्साहित करके सरकार ऑनलाइन ट्रेडिंग व्यापार को बढ़ावा दे रही है। हमारा छोटा मझोला खुदरा व्यापारी मन्दी और भुखमरी की कगार पर खड़ा अपनी परंपरागत व्यापार को बचाने की जद्दोजहद कर रहा है। हम अपने व्यापारियों की आजीविका और स्वाभिमान की रक्षा के लिए सरकार से मांग करते हैं कि ऑनलाइन ट्रेडिंग व्यापार को तत्काल बंद किया जाए, अन्यथा की स्थिति में व्यापार मंडल उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होगा।

जिला अध्यक्ष शिव मुंदड़ा ने अपने संबोधन में कहा कि छोटा मझोला व खुदरा व्यापारी इस देश की परम्परा गत व्यापार की पहचान है। ऑनलाइन ट्रेडिंग व्यापार ने हमारे सभी छोटे मझोले व्यापारियों के व्यापार को छीनने का काम किया है। ऑनलाइन ट्रेंडिंग व्यापार को बढ़ावा देने की  सरकार की नीति का हम विरोध करते है अपने खुदरा व्यापारियों के व्यापार को बचाने के लिए व्यापार मंडल चरणबद्ध आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

उक्त प्रदर्शन में प्रमुख रूप से वरिष्ठ महामंत्री दुर्गा प्रसाद चौधरी, महामंत्री रामबाबू कसेरा, महिला जिला अध्यक्ष श्रीमती उमा बरनवाल, युवा जिला अध्यक्ष जयप्रकाश सेठ, कपड़ा व्यापार संघ के अध्यक्ष मनोज जैन, दवा व्यापार संघ के अध्यक्ष प्रमोद कुमार द्विवेदी, इलेक्ट्रॉनिक व्यापार संघ के अध्यक्ष ध्रुव अग्रवाल, किराना व्यापार संघ के अध्यक्ष गोपाल केसरवानी, इलेक्ट्रॉनिक कांटा सीसीटीवी कैमरा संघ के अध्यक्ष नयन जायसवाल, राजेंद्र अग्रवाल, अंकित अग्रहरि, गोपाल अग्रहरि, कबीर मिश्रा, सुधीर सिंघानिया, चंद्र प्रकाश चौधरी, नुरूउल्ला खान, संजय कपूर, शंभू नाथ, कुसुम गुप्ता, संगीता केसरी, रेहान अहमद धीर प्रताप जायसवाल आदि व्यापारी उपस्थित रहे।

pnn24.in

Recent Posts

कासगंज मे महिला अधिवक्ता की हत्या के खिलाफ वाराणसी के अधिवक्ताओं ने जताया विरोध, डीएम को सौपा पत्रक

निलोफर बानो वाराणसी: कासगंज मे महिला अधिवक्ता मोहिनी तोमर की हत्या का वाराणसी के अधिवक्ताओ…

6 hours ago

बिल्थरा रोड ब्लाक प्रमुख ने 39 निर्माण कार्यो का किया लोकार्पण

उमेश गुप्ता बिल्थरारोड (बलिया)। ब्लाक प्रमुख आलोक कुमार सिंह ने गणेश चतुर्थी पर्व के मौके…

6 hours ago

हरियाणा भाजपा में जारी है इस्तीफे का दौर, पूर्व मंत्री बच्चन सिंह आर्या ने दिया पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा

माही अंसारी डेस्क: हरियाणा के पूर्व मंत्री बच्चन सिंह आर्य ने शनिवार (7 सितंबर 2024)…

9 hours ago