UP

प्रयागराज: पेश हुई गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल, मुस्लिम भाइयों ने भगवान जगन्नाथ रथयात्रा का किया स्वागत

तारिक़ खान

प्रयागराज: प्रयागराज के बहादुरगंज मे आज गंगा जमुनी तहजीब की मिसाल कायाम करते हुवे मुस्लिम समाज के लोगों ने भगवान जगरनाथ रथ यात्रा का इस्तकबाल किया। इस दरमियान रथ में शामिल लोगो को फुल माला पहना कर, सूक्ष्म जलपान करवाया गया।

हिंदू मुस्लिम सद्भाव मंच के अध्ययन इरशाद उल्ला ने जगन्नाथ यात्रा कमेटी के लोगों को माला पहनाया कमेटी के बसंत लाल आजाद, कृष्ण भगवान केसरवानी, संतोष आनंद, ने कहा मुस्लिम द्वारा जो स्वागत किया जा रहा है वह गंगा जमुनी तहजीब की एक पहचान अपने प्रयागराज में देखने को मिलती है यहां पर सब एक साथ मिलजुल कर त्योहारों को मनाते हैं। यात्रा में चल रहे श्रद्धालु को पेठा बोतलबंद ठंडा पानी व सरबत पिला कर रथ यात्रा को आगे को रवाना किया। भगवान जगन्नाथ की यात्रा में चल रहे लोगों ने मुस्लिम भाइयों के द्वारा भगवान जगन्नाथ यात्रा का स्वागत करने की सभी लोग प्रशंसा कर रहे हैं।

हिंदू मुस्लिम सदभाव मंच के अध्यक्ष इरशाद उल्ला ने कहा जहां एक तरफ पूरे भारत में नफरत फैलाई जा रही है, वही प्रयागराज के मुस्लिम भाइयों ने मोहब्बत भाईचारे का पैगाम दिया है पूरा देश मोहब्बत के पैगाम से ही आगे बढ़ेगा देश तरक्की उन्नति और प्रगति शील भारत तभी बनेगा जब हम एक दूसरे के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहें एक-दूसरे के त्योहारों में सहयोग करें। स्वागत करने वालों में मुख्य रूप से मोहम्मद शाहिद कुरेशी, मोहम्मद जकी, इमरान, मोहम्मद राज़ी, फरीद खान, कमरुल अंसारी, अनूप पांडे, सुशील मालवीय, आशीष रावत, आदि लोग उपस्थित रहे।

pnn24.in

Recent Posts

बड़ी कम्पनियों की दवाये हो रही गुणवत्ता में फेल, फिर आखिर भरोसा करे तो करे किस पर ?

तारिक आज़मी डेस्क: कल 53 दवाये गुणवत्ता के अपने परिक्षण में फेल हो गई। बड़ी…

9 hours ago

इस्तीफे पर सिद्धरमैया ने फिर कहा ‘जब मैंने कुछ गलत नही किया तो इस्तीफा क्यों दू ?’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मूडा केस में इस्तीफ़ा देने से साफ़…

10 hours ago

बदलापुर एनकाउंटर पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम फडणवीस ने कहा दो टुक ‘हमला होगा तो पुलिस क्या ताली बजाएगी’

आफताब फारुकी डेस्क: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बदलापुर में एक स्कूल में दो…

10 hours ago